Home खेल क्रिकेट This time in IPL, youth enthusiasm of many players will be seen: आईपीएल में इस बार दिखेगा कई खिलाड़ियों का युवा जोश  

This time in IPL, youth enthusiasm of many players will be seen: आईपीएल में इस बार दिखेगा कई खिलाड़ियों का युवा जोश  

4 second read
0
14

आईपीएल  प्रीमियर लीग (आईपीएल) युवा खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा मंच साबित हुआ है। इस बार भी कई युवा खिलाड़ियों को इस आयोजन से काफी उम्मीदें हैं। सच तो यह है कि दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों की नज़रें खासकर भारत के युवा खिलाड़ियों पर टिकी हुई होंगी।

शुरुआत देवदत्त पडिक्कल से करते हैं। कर्नाटक का यह खिलाड़ी विराट कोहली की आरसीबी टीम से जुड़ा है। पडिक्कल ने विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाकर सभी का ध्यान खींचा है। यह बल्लेबाज़ ओपनर होने के साथ-साथ नम्बर 3, 4 या 5 की पोज़ीशन पर भी बल्लेबाज़ी कर सकता है। यह खिलाड़ी आरसीबी में पिछले साल ही टीम में शामिल किए गए हैं लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था।

राजस्थान रॉयल्स के युवा खिलाड़ी रियान पराग स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर हैं जो बड़े-बड़े छक्के मारने के साथ-साथ गेंद को भी अच्छा खासा घुमा सकते हैं। युवा कार्तिक त्यागी भी इसी टीम में हैं जिनकी खासकर यॉर्कर गेंदं की तुलना जसप्रीत बुमराह की यॉर्कर से की जाती है। जम्मू-कश्मीर के अब्दुल समद पर भी इस बार सबकी नज़रें रहेंगी जो सनराइज़र्स हैदराबाद से खेलेंगे। समद की प्रतिभा को सबसे पहले इरफान पठान ने नोटिस किया था। फिरकी गेंदबाजी के साथ-साथ वह ठीक-ठाक बल्लेबाजी भी कर लेते हैं।

बेशक किंग्स इलेवन को रविचंद्रन अश्विन के हटने का नुकसान हुआ हो लेकिन युवा स्पिनर रवि बिश्नोई उनकी भरपाई के लिए तैयार हैं। वह अंडर 19 वर्ल्ड कप में अपने जलवे दिखा चुके हैं। इस टीम के कोच अनिल कुंबले के साथ मिलकर वह अपनी कला में चार चांद लगा सकते हैं। राजस्थान रॉयल्स के एक अन्य खिलाड़ी हैं – यशस्वी जायसवाल। मुंबई के रहने वाले यशस्वी ने लिस्ट ए मैच में डबल सेंचुरी बनाने के साथ सुर्खियों में आए। राजस्थान की टीम ने इसी प्रतिभा को देखते हुए यशस्वी को 2.4 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया।

आईपीएल के शुरू होते ही सभी की निगाहें इस खिलाड़ियों पर टिक जाएंगी और भारतीय टीम के चयनकर्ता भी इन युवा खिलाडियों पर पूरी नजर बनाकर रखेंगे।

-नींव गोस्वामी

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In क्रिकेट

Check Also

Three BJP leaders of Bharatiya Janata Yuva Morcha murdered in Kulgam of Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में भारतीय जनता युवा मोर्चा के तीन भाजपा नेताओं की हत्या, आतंकियों ने गोलियों से भूना

भारतीय जनता पार्टीके युवा मोर्चा के तीन नेताओं को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम मेंआतंकियोंने भून…