Homeखेलक्रिकेटT20 World Cup : पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया

T20 World Cup : पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया

T20 World Cup  में भारत की सबसे बड़ी हार

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली:

T20 World Cup  में भारत और पाकिस्तान के बीच का मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। मैच शुरू होने से पहले किसी ने भी नहीं सोचा होगा की आज की शाम भारत को पाकिस्तान के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ेगा। मैच में न तो भारत के स्टार बल्लेबाज ही अपनी प्रतिभा के अनुरूप प्रदर्शन कर पाए और न ही गेंदबाजों ने किसी तरह का कोई प्रभाव पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर छोड़ा।
पाकिस्तान ने टास जीतकर गेंदबाजी चुनी

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी और भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। कप्तान कोहली की 49 गेंदों पर 57 रन की अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत ने 7 विकेट पर 151 रन बनाए हैं। भारत के 152 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए बिना कोई विकेट खोए लक्ष्य को 17.5 ओवर में हासिल कर लिया।

T20 World Cup 2021 पाकिस्तान ने पहली बार भारत को विश्व कप में दी मात

भारत-पाकिस्तान महा-मुकाबले में टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है। वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार भारत को पाकिस्तान की टीम ने बुरी तरह से हराया है। 152 के लक्ष्य का पीछा करने उतरे पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए मैच को एकतरफा कर दिया। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान दोनों ने टीम इंडिया के गेंदबाजों को विकेट लेने का कोई मौका ही नहीं दिया। पारी की शुरूआत से ही दोनों बल्लेबाज टीम इंडिया के गेंदबाजों पर हावी रहे।

T20 World Cup 2021 बाबर आजम ने लगाया अर्धशतक

बाबर आजम ने शानदार पारी खेलते हुए 52 गेंदों पर नाबाद 68 रन और उनका साथ मोहम्मद रिजवान ने देते हुए 55 गेंदों पर नाबाद 79 रनों की पारी खेली। पाक टीम ने मुकाबला 13 गेंद पहले ही जीतकर अपने नाम कर लिया। पाकिस्तान ने वनडे वर्ल्ड कप और टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ ये पहली जीत दर्ज की है। भारत और पाकिस्तान के बीच पहला वर्ल्ड कप 1992 में खेला गया था और तभी से लेकर भारत एक बार भी पाकिस्तान से वर्ल्ड कप के मैचों में नहीं हारा था, लेकिन ये पाकिस्तान ने आज ये सिलसिला तोड़ दिया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments