Home खेल क्रिकेट T20 World Cup – Oman and Hong Kong also qualify: टी20 वर्ल्ड कप- ओमान और हांगकांग ने भी क्वालिफाई किया

T20 World Cup – Oman and Hong Kong also qualify: टी20 वर्ल्ड कप- ओमान और हांगकांग ने भी क्वालिफाई किया

0 second read
0
72

दुबई। आॅस्ट्रेलिया में अगले साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच टी20 विश्व कप खेला जाएगा। इसमें हिस्सा लेने वाली सभी 16 टीमों के नाम अब तय हो गए हैं। टूर्नामेंट के लिए क्वाालिफायर मुकाबले यहां खेले गए। टी20 वर्ल्ड कप क्वालिफायर टूर्नामेंट में बुधवार को ओमान ने हांगकांग को हराया और स्कॉटलैंड ने यूएई को मात दी। इस जीत के साथ ही दोनों टीमों ने अगले साल आॅस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्डकप के लिए क्वालिफाई कर लिया। इस टूर्नामेंट से कुछ छह टीमों ने विश्वकप में जगह बनाई, जिनमें पपुआ न्यू गिनी, आयरलैंड, नामीबिया, नीदरलैंड्स, ओमान और स्कॉटलैंड की टीम शामिल हैं। इन सभी टीमों को श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ टी20 वर्ल्ड कप का पहला राउंड खेलने का मौका मिलेगा।
क्वालिफायर टूर्नामेंट में बुधवार को खेले गए तीसरे क्वालिफाइंग प्लेआॅफ मैच में स्कॉटलैंड ने यूएई को 90 रन से हरा दिया। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड ने 198/6 रन बनाए थे, जिसमें जॉर्ज मुंसे ने 43 गेंदों पर 65 और रिची बेरिंगटन ने 18 गेंदों पर 48 रन की इनिंग खेली। जवाब में यूएई की पूरी टीम 18.3 ओवर में 108 रन पर आउट हो गई।
उधर एक अन्य प्लेआॅफ मुकाबले में ओमान ने हांगकांग को 12 रन से मात दी। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ओमान ने 134/7 रन बनाए, जिसमें जतिंदर सिंह ने 50 गेंदों पर 67* रन की पारी खेली। जवाब में हांगकांग की टीम 122/9 रन ही बना सकी। उनके आठ बल्लेबाज तो दो अंकों में रन ही नहीं बना सके, सिर्फ स्कॉट मैकेनी ने 44 रन की जुझारू पारी खेली। ओमान की ओर से बिलाल खान ने 23 रन देकर 4 विकेट लिए।
टी20 वर्ल्ड कप में खेलने वाली 16 टीमें: आॅस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, पपुआ न्यू गिनी, आयरलैंड, नामीबिया, नीदरलैंड्स, स्कॉटलैंड और ओमान।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In क्रिकेट

Check Also

Anger of agricultural bills is heavy on BJP, Shiromani Akali Dal separates from NDA: कृषि विधेयकों की नाराजगी भाजपा पर भारी, एनडीए से अलग हुआ शिरोमणि अकाली दल

केंद्र सरकार के कृषि विधेयक पास कराने केबाद से ही इसका विरोध किसानों द्वारा किया जा रहा है…