Homeखेलक्रिकेटSouth Africa, who lost the series to England, were fined 60%: इंगलैंड...

South Africa, who lost the series to England, were fined 60%: इंगलैंड से सीरीज गंवाने वाली दक्षिण अफ्रीका पर लगा 60% जुर्माना

जोहानिसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका को इंग्लैंड से चार टेस्ट मैचों की सीरीज 1-2 से हारने के साथ चौथे टेस्ट में धीमे ओवर रेट के लिए आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में छह अंकों का नुकसान हुआ है और साथ ही उस पर 60 फीसदी मैच फीस का भी जुर्माना लगाया गया है। दक्षिण अफ्रीका इस तरह आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में पहली ऐसी टीम बन गई है, जिसके धीमे ओवर रेट के कारण अंक काटे गए हैं। दक्षिण अफ्रीका को इस सीरीज में एक टेस्ट जीतने से 30 अंक मिले थे लेकिन 6 अंक काट जाने के कारण उसके अब 24 अंक रह गए हैं और वह तालिका में 7वें स्थान पर है।
वांडरर्स में धीमे ओवर रेट के कारण दक्षिण अफ्रीका पर मैच फीस के 60 फीसदी का जुर्माना भी लगा है। मेजबान टीम ने अपने प्रमुख स्पिनर केशव महाराज को इस टेस्ट से बाहर रखा था और इस टेस्ट में उसकी तरफ से स्पिन से कोई ओवर नहीं फेंका गया। दक्षिण अफ्रीका की टीम इस तरह मुकाबले में तीन ओवर धीमा रह गई। आईसीसी अचार संहिता के तहत हर धीमे ओवर के लिए मैच फीस के 20 फीसदी और हर ओवर के लिए दो अंक का जुर्माना लगाया जाता है। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने सजा को स्वीकार कर लिया है इसलिए मामले औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular