Homeखेलक्रिकेटSA vs BAN 1st ODI बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को 38 रन...

SA vs BAN 1st ODI बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को 38 रन से हराकर रचा इतिहास

SA vs BAN 1st ODI बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को 38 रन से हराकर रचा इतिहास

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली :

SA vs BAN 1st ODI : दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला सेंचूरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में बांग्लादेश की टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 38 रन से हराकर इतिहास रच दिया, क्योंकि दक्षिण अफ्रीकी धरती पर यह बांग्लादेश की पहली वनडे जीत है। इसी जीत के साथ बांग्लादेश ने इस वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त भी हांसिल कर ली।

इससे पहले इन दोनों टीमों के बीच दक्षिण अफ्रीकी धरती पर 19 वनडे मुकाबले खेले गए थे, जिसमें बांग्लादेश की टीम एक भी मैच नहीं जीत पाई थी। (SA vs BAN 1st ODI) लेकिन बांग्लादेश ने 20वें प्रयास में इस उपलब्धि को हांसिल कर लिया। इस जीत के साथ आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग पॉइंट्स टेबल में भी बांग्लादेश ने अपनी जगह को और पुख्ता कर लिया।

अफ्रीका में पहली वनडे जीत  

SA vs BAN 1st ODI

वनडे सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने टॉस जीतकर बांग्ला टाइगर्स को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम को तमीम इकबाल(41) और लिटन दास(50) ने शानदार शुरुआत दिलाई और दोनों के बीच 95 रनों की ओपनिंग साझेदारी हुई। (SA vs BAN 1st ODI) इसके बाद नंबर.3 पर बल्लेबाजी करने उतरे शाकिब अल हसन ने भी शानदार बल्लेबाजी की और टीम के स्कोर में 77 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया।

जिसने बांग्लादेश को दक्षिण अफ्रीका में पहली वनडे जीत दिलाने में अहम् भूमिका निभाई। इनके अलावा यासिर अली ने भी 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली और बांग्लादेश का स्कोर 300 के पार पहुंचा दिया। बांग्लादेश ने अपने निर्धारित 50 ओवरों में 314 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया।

 

अफ्रीका ने किया निराश  

SA vs BAN 1st ODI

बांग्लादेश के 314 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरे दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाजों ने निराश किया। अफ्रीका ने अपने 3 विकेट 36 रनों पर ही खो दिए, जिसकी भरपाई दक्षिण अफ्रीका के बाकी बल्लेबाज नहीं कर सके और उन्हें बांग्लादेश के हाथों 38 रन से हार झेलनी पड़ी। (SA vs BAN 1st ODI) रासी वैन डर डूसन (86) और डेविड मिलर (79) ने अर्धशतकीय पारियां जरूर खेली, लेकिन वें अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। बांग्लादेश के लिए 77 रन की मैच जीताऊ पारी खेलने वाले शाकिब अल हसन को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। शाकिब की इस पारी की बदौलत बांग्ला टाइगर्स ने पहली बार दक्षिण अफ्रीका को उनके घर में धुल चटाई।

SA vs BAN 1st ODI

 

Also Read : ये है IPL 2022 में पंजाब किंग्स शेड्यूल का पूरा शेड्यूल

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular