Homeखेलक्रिकेटRohit Sharma batting in super over for the first time: रोहित शर्मा...

Rohit Sharma batting in super over for the first time: रोहित शर्मा ने पहली बार सुपर ओवर में की बल्लेबाजी

हैमिल्टन। रोहित शर्मा के बैक टू बैक दो छक्कों के दम पर टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को हैमिल्टन में खेले गए तीसरे टी 20 मुकाबले में जीत दर्ज की। सुपर ओवर के जरिए इस मैच का फैसला किया गया, जिसमें भारत ने न्यूजीलैंड को मात दी। सुपर ओवर में भारत को जीत के लिए आखिरी दो गेंदों पर जीत के लिए दस रन बनाने थे और रोहित ने दो छक्के लगाकर मैच का नक्शा पलट दिया।
रोहित ने इससे पहले मैच की पहली पारी में भी 65 रन बनाए थे और भारत ने पांच विकेट पर अपना स्कोर 179 तक पहुंचाया था। यानी इस मैच में जीत के हीरो रोहित शर्मा ही रहे। इस मैच के बाद रोहित शर्मा ने सुपर ओवर के बारे में बात करते हुए कहा, मैंने कभी इससे पहले सुपर ओवर में बल्लेबाजी नहीं की थी। मुझे इस बात का बिल्कुल  भी अंदाजा नहीं था कि यहां पर यानी इस हालात में कैसे बल्लेबाजी की जाए।
उन्होंने कहा, मैं समझ नहीं पा रहा था कि क्या पहली गेंद से ही अटैक किया जाए या फिर थोड़ा रुका जाए। इस मैच में सुपर ओवर में भारत को जीत के लिए दो गेंदों पर 10 रन की जरूरत थी और इसके बारे में रोहित ने कहा कि इस दवाब की स्थिति में मैं बस स्थिर रहना चाहता था। मेरी यही कोशिश थी कि मैं इन दो गेंदों पर अपना बेस्ट प्रदर्शन करूं।
रोहित ने इस मैच में अपना विकेट 65 रन पर गंवाया था, लेकिन वो अपनी इस पारी से खुश नजर नहीं आए। उन्होंने 40 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्कों की मदद से ये रन बनाए थे। उनका कहना था कि हमने बल्लेबाजी अच्छी की, लेकिन मुझे अपना विकेट गंवाने का अफसोस है। मैंने पहले दो मुकाबलों में रन नहीं बनाए थे और मैं इस मैच में और रन बनाना चाहता था। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात का यकीन था कि हम ये मैच जीतकर सीरीज जीत लेंगे। इस तरह के मुकाबलों में टीम के सीनियर खिलाड़ियों को जिम्मेदारी उठानी ही पड़ती है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular