Homeखेलक्रिकेटRecord: Virat Kohli becomes the first Indian captain to win the most...

Record: Virat Kohli becomes the first Indian captain to win the most matches in Test cricket on foreign soil: रिकार्ड: विदेशी सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बने विराट कोहली

नई दिल्ली। विराट कोहली ने पर नया कीर्तिमान बनाया है वो विदेशी सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए हैं।
गौरतलब है कि विराट से पहले यह टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के नाम था। गांगुली ने विदेशी धरती पर कुल 28 टेस्ट मैचों में 11 में जीत दर्ज की थी। विराट ने अब इस मामले में गांगुली को पीछे छोड़ दिया है।
विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया ने पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज पर सबसे बड़ी जीत हासिल की। एटिंगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने विंडीज को 318 रनों के विशाल अंतर से हराकर दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।
विराट ने अब तक विदेशी धरती पर कुल 25 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 12 मैच में जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ वह भारतीय कप्तान के तौर पर विदेशी धरती पर सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने का एक खास मुकाम हासिल कर लिया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular