Home खेल क्रिकेट Rahul scored a magnificent century in the third ODI: तीसरे वनडे में राहुल ने जड़ा शानदार शतक

Rahul scored a magnificent century in the third ODI: तीसरे वनडे में राहुल ने जड़ा शानदार शतक

0 second read
0
106

माउंट माउंगानुई। भले ही टीम इंडिया लगातार तीसरे वनडे में भी पराजित हो गई लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल का शानदार प्रदर्शन इस मैच में भी बरकरार रहा। राहुल ने इस मैच में भी शतक जमाया। उनके शतक और मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के अर्धशतक से भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मंगलवार को सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले 50 ओवर में सात विकेट पर 296 रन बनाए। हालांकि ये रन काफी नहीं थे। न्यूजीलैंड ने भारत द्वारा दिए गए लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने टीम के धुरंधर खिलाड़ी शिखर धवन और कप्तान विराट कोहली को सबसे कम पारियों में चार वनडे शतक लगाने के मामले में पीछे छोड़ दिया है।
मैच में राहुल ने 113 गेंदों में नौ चौके और दो छक्कों की मदद से 112 रन बनाए जबकि श्रेयस ने 63 गेंदों में 62 रन की पारी में नौ चौके लगाए। केएल राहुल ने इस शतक के दौरान कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। वे शिखर धवन के बाद सबसे कम पारियों में 4 शतक बनाने वाले भारतीय बन गए हैं। धवन ने 24वीं पारी में चौथा शतक बनाया था। राहुल ने 31वीं पारी में ऐसा किया है।
पृथ्वी शॉ के आउट होने के बाद राहुल ने श्रेयस के साथ मिलकर साझेदारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने बखूबी बल्लेबाजी की। श्रेयस ने पहले अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन इसके कुछ देर बाद ही वह जेम्स नीशम का शिकार हो गए। श्रेयस के बाद मैदान पर उतरे मनीष पांडे ने सधी हुई पारी खेलते हुए राहुल के साथ भारतीय पारी को गति दी। दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए 107 रन की मजबूत साझेदारी हुई। हालांकि यह साझेदारी और बड़ी होती उससे पहले ही राहुल और इसके तुरंत बाद मनीष अपने-अपने विकेट गंवा बैठे।

भा
भी
भू
भि
भु

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In क्रिकेट

Check Also

Three BJP leaders of Bharatiya Janata Yuva Morcha murdered in Kulgam of Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में भारतीय जनता युवा मोर्चा के तीन भाजपा नेताओं की हत्या, आतंकियों ने गोलियों से भूना

भारतीय जनता पार्टीके युवा मोर्चा के तीन नेताओं को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम मेंआतंकियोंने भून…