HomeखेलPSL 2020 closed before semi-finals and finals: सेमीफाइनल और फाइनल से पहले...

PSL 2020 closed before semi-finals and finals: सेमीफाइनल और फाइनल से पहले बंद हुआ पीएसएल 2020

नई दिल्ली। कोरोनावायरस का असर अब क्रिकेट पर भी पड़ने लगा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कोरोनावायरस के खतरे और एक विदेशी खिलाड़ी के इससे संक्रमित होने की आशंका के कारण पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के प्लेआॅफ मैचों को मंगलवार को टाल दिया। पीसीबी ने विदेशी खिलाड़ी के नाम का खुलासा नहीं किया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है कि इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। हेल्स इस टूर्नामेंट में कराची किंग्स की तरफ से खेल रहे थे। इस बीच, बोर्ड ने साफ किया कि नए शेड्यूल के हिसाब से टूर्नामेंट दोबारा होगा। हालांकि, इसकी तारीख तय नहीं है। पीसीबी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी।
पीएसएल का पहला सेमीफाइनल लाहौर में मंगलवार को मुल्तान सुल्तान्स और पेशावर जाल्मी के बीच होने वाला था। लाहौर में कराची किंग्स और लाहौर कलंदर्स के बीच दूसरा सेमीफाइनल होना था, जबकि इस टी-20 लीग का फाइनल 18 मार्च को खेला जाने वाला था।
पीसीबी ने पुष्टि की है कि एक विदेशी खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित है और वह पाकिस्तान से जा चुका है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट में विदेशी खिलाड़ी की पहचान इंग्लैंड के हेल्स के रूप में की गई है। इस बीच, ब्रिटिश मीडिया ने पुष्टि की है कि 31 वर्षीय हेल्स ने इंग्लैंड पहुंचने के बाद खुद को अलग-थलग कर लिया है। यह जानकारी सामने आने के बाद पीएसएल मैनेजमेंट ने एहतियातन सभी खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ, ब्रॉडकास्टर्स का टेस्ट कराने का फैसला किया है।
प्लेआॅफ टालना सही फैसला : वसीम खान
पीसीबी के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने लाहौर में कहा कि हम लगातार सरकार के संपर्क में हैं। हमने पहले खाली स्टेडियम में खेलने का फैसला किया था, लेकिन मौजूदा हालात में हमें लगता है कि प्लेआॅफ को स्थगित करना सही फैसला है। हम यह भी बताना चाहते हैं कि इससे पहले लीग में इस तरह का मामला सामने नहीं आया था। यही वजह है कि यह फैसला पहले नहीं किया गया था।
पाकिस्तान में कोरोनावायरस के 184 मामले
पाकिस्तान में कोरोना के 184 मामले सामने आए हैं। इसमें से दो तो पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में हैं, लाहौर इसी का हिस्सा है। जहां दोनों सेमीफाइनल खेले जाने थे। पंजाब प्रांत में धारा 144 लगी हुई है और सभी प्रकार के निजी और सार्वजनिक खेल आयोजनों पर बैन लगा दिया गया है।
पीएसएल को पहले ही 4 दिन छोटा किया गया
पिछले हफ्ते ही पीसीबी ने कराची में हो रहे पीएसल मुकाबले खाली स्टेडियम में कराने का फैसला किया था। वहीं, टूर्नामेंट को 4 दिन छोटा भी कर दिया गया था। लेकिन एक-एक कर इंग्लैंड के 6 खिलाड़ी देश लौट गए थे। जेसन रॉय सोमवार देर रात लंदन पहुंचे। रॉय के बारे में कहा गया है कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें पीएसएल से लौटने को कहा था।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular