Home खेल क्रिकेट Prithvi Shaw hit his first double century off 175 balls: पृथ्वी शॉ ने 175 गेंद पर ठोक दिया अपना पहला दोहरा शतक

Prithvi Shaw hit his first double century off 175 balls: पृथ्वी शॉ ने 175 गेंद पर ठोक दिया अपना पहला दोहरा शतक

1 second read
0
283

वडोदरा। भारतीय टीम के लिए अपने डेब्यू टेस्ट में ही शतक जड़ने वाले युवा ओपनर पृथ्वी शॉ के लिए ये घरेलू सत्र बेहद शानदार साबित हुआ है। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद पृथ्वी शॉ ने रणजी ट्रॉफी के पहले ही मुकाबले में अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को संदेश दे दिया है। उन्होंने बड़ौदा के खिलाफ मुंबई को मुकाबले के तीसरे ही दिन जीत के करीब पहुंचा दिया है। इस मैच में जहां शॉ ने पहली पारी में बेहतरीन अर्धशतक लगाया, वहीं दूसरी पारी तो विस्फोटक दोहरा शतक जड़ डाला। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में ये उनका सर्वोच्च स्कोर है।
मुंबई के ओपनर पृथ्वी शॉ ने दूसरी पारी में महज 175 गेंदों पर दोहरा शतक बना दिया। इस पारी में उन्होंने 19 चौके और 7 छक्के लगाए। हालांकि वह दोहरा शतक लगाने के तुरंत बाद एक और बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए। उन्होंने 179 गेंदों की अपनी पारी में 202 रन बनाए। उन्हें बड़ौदा के गेंदबाज भार्गव भट्ट ने विष्णु सोलंकी के हाथों कैच आउट कराया। पृथ्वी शॉ ने इस मैच की पहली पारी में भी अर्धशतक लगाया था। तब उन्होंने 62 गेंदों पर ताबड़तोड़ 66 रनों की पारी खेली थी।
फैन्स बोले- टीम इंडिया में शामिल करो
ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने बुधवार को अपना पहला फर्स्ट क्लास दोहरा शतक बनाया। रणजी ट्रॉफी 2019-20 में बड़ौदा के खिलाफ पृथ्वी शॉ ने यह उपलब्धि हासिल की। पृथ्वी शॉ ने पहली पारी में 66 रन बनाए। पृथ्वी शॉ की इस पारी के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर तारीफ मिल रही है। डोपिंग के बाद बैन हुए पृथ्वी शॉ ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से वापसी की थी। मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी पृथ्वी शॉ का परफॉर्मेंस शानदार रहा था। रणजी ट्रॉफी में उनके पहले दोहरे शतक के बाद फैन्स ने उन्हें भारतीय टीम में वापिस शामिल करने की मांग शुरू कर दी है।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In क्रिकेट

Check Also

जब गुरदासपुर आजादी के वक्त पाकिस्तान के हिस्से चला गया था

अरुण कुमार लुधियाना/गुरदासपुर, 14 अगस्त: देश आजादी की 74वीं सालगिरह मना रहा है, लेकिन 15 अ…