HomeखेलPremier Badminton League: Sindhu's poor performance continues, Michelle Lee defeated in a...

Premier Badminton League: Sindhu’s poor performance continues, Michelle Lee defeated in a one-sided match: प्रीमियर बैडमिंटन लीग :सिंधू का खराब प्रदर्शन जारी, मिशेल ली ने एकतरफा मुकाबले में हराया

हैदराबाद। देश के तीसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म भूषण के लिए चुनी गईं स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू के खराब प्रदर्शन का सिलसिला प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पांचवें सीजन में भी बना रहा और उन्हें मिशेल ली के हाथों एकतरफा अंदाज में 8-15, 9-15 से हार का सामना करना पड़ा। नार्थईस्टर्न वॉरियर्स की मिशेल ली ने जीएमसी बालयोगी इंडोर स्टेडियम खेले गए मैच में हैदराबाद हंटर्स की स्टार खिलाड़ी सिंधू को पराजित कर उन्हें इस सीजन की पहली हार झेलने पर विवश कर दिया। मिशेल ने पहले पल से ही सिंधू पर दबाव बनाया।
पहले गेम का पहला अंक उनके ही हिस्से आया और वह ब्रेक में भी  बढ़त के साथ गईं। ब्रेक के बाद सिंधू ने वापसी की कोशिशें जारी रखीं जो नाकाम रहीं। सिंधू ने एक समय स्कोर 7-10 कर लिया। यहां से मिशेल ने लगातार तीन अंक लेकर स्कोर 13-7 किया। सिंधू ने एक अंक लिया और मिशेल बाकी के अंक लेकर गेम जीत गईं। दूसरे गेम में शुरुआत में स्कोर 1-1 से बराबर था। सिंधू 3-1 से आगे भी  निकलीं लेकिन फिर 5-7 से पीछे हो गईं। मिशेल ब्रेक में 8-5 के स्कोर के साथ गईं। ब्रेक के बाद लौट कर सिंधू सिफर् दो अंक ही ले सकीं। सिंधू से पहले हैदराबाद की एक और उम्मीद सौरभ वर्मा को भी  हार मिली।
सौरभ का मैच दिन का दूसरा मैच था। पुरुष एकल वर्ग के इस मैच में सौरभ  के सामने नार्थईस्टर्न के तानोनग्साक साएनसोमबूनसुक थे। हैदराबाद ने इस मैच को ट्रम्प मैच बनाया था। सौरभ हालांकि अपनी टीम की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके और 14-15, 14-15 से हार गए। पहले गेम की शुरुआत में स्कोर 2-2 से बराबर था लेकिन तानोनग्साक ने ब्रेक में 14-8 के स्कोर के साथ गए। सौरभ ने ब्रेक के बाद गजब की प्रतिस्पर्धा दिखाई और लगातार अंक लिए लेकिन वह एक अंक से पीछे रह गए। दूसरे गेम में भी सौरभ ने और कड़ा खेल खेला। स्कोर 3-3 से बराबर था। इस बार सौरभ ने ब्रेक तक स्कोर 8-7 कर लिया और ब्रेक के बाद स्कोर 9-9 हो गया। अंत में एक बार फिर तानोनग्साक मैच प्वाइंट अपने नाम कर ले गए। इससे पहले दिन के पहले मैच में हैदराबाद को जरूर जीत मिली थी। यह मिश्रित युगल वर्ग का मैच था और मेजबान हैदराबाद की व्लादिमीर इवानोव और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने तीन गेमों तक चले मैच में नार्थईस्टर्न वॉरियर्स की किम हा ना और कृष्णा प्रसाद गर्ग की जोड़ी को 15-12, 8-15, 15-12 से हराया।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular