Home खेल क्रिकेट Pakistan’s Sharjil Khan to lecture teammates on Anti Corruption Code: एंटी करप्शन कोड पर टीम के साथियों को लेक्चर देंगे पाकिस्तान के शारजील खान

Pakistan’s Sharjil Khan to lecture teammates on Anti Corruption Code: एंटी करप्शन कोड पर टीम के साथियों को लेक्चर देंगे पाकिस्तान के शारजील खान

0 second read
0
252

नई दिल्ली। स्पॉट फिक्सिंग में दोषी पाए जाने के कारण लगा प्रतिबंध पूरा होने के बाद दागी सलामी बल्लेबाज शारजील खान अपने रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम के तहत श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तान टीम के सदस्यों को भ्रष्टाचार रोधी संहिता के उल्लंघन के खतरों पर व्याख्यान देंगे। स्पॉट फिक्सिंग के लिए पांच साल (इसमें से आधी सजा निलंबित) का प्रतिबंध पूरा होने के बाद वापसी कर रहे शारजील को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 11 दिसंबर से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट से पहले रावलपिंडी में चल रहे शिविर में पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों से मिलने को कहा है।
बोर्ड के एक विश्वसनीय सूत्र ने कहा, शारजील सिर्फ खिलाड़ियों से मुलाकात ही नहीं करेंगे बल्कि उनके साथ अपना अनुभव भी साझा करेंगे और उन्हें व्याख्यान देंगे कि क्यों खिलाड़ियों को भ्रष्टाचार रोधी संहिता के नियमों को मानने की जरूरत है। सूत्र ने कहा कि यह शारजील के रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम का अंतिम हिस्सा है और इसके बाद वह पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट और पाकिस्तान सुपर लीग में वापसी कर सकते हैं।
बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शारजील को 2017 में पाकिस्तान सुपर लीग में स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण में भूमिका के लिए उसी साल 30 अगस्त को पांच साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था। लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) तौकीर जिया की अगुआई वाले पीसीबी के भ्रष्टाचार रोधी पंचाट ने शारजील को भ्रष्टाचार रोधी संहिता के पांच नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया था और कहा था कि उनका आधा प्रतिबंध निलंबित रहेगा।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In क्रिकेट

Check Also

जब गुरदासपुर आजादी के वक्त पाकिस्तान के हिस्से चला गया था

अरुण कुमार लुधियाना/गुरदासपुर, 14 अगस्त: देश आजादी की 74वीं सालगिरह मना रहा है, लेकिन 15 अ…