HomeखेलMumbai Falcons created history by staying in top 3: मुम्बई फाल्कंस ने...

Mumbai Falcons created history by staying in top 3: मुम्बई फाल्कंस ने टॉप 3 में रहकर इतिहास रचा

अबू धाबी : मुम्बई फाल्कंस टीम ने यहां इतिहास रच दिया। यह पहली ऐसी अखिल भारतीय टीम बनीजिसने किसी एफआई चैम्पियनशिप में शीर्ष-3 में जगह बनाई हो।

देश के अग्रणी रेसिंग स्टार जेहान दारूवाला के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने बीते सप्ताहांत आयोजित 5-राउंड फार्मूला 3 एशियन चैम्पियनशिप में तीन पोडियम फिनिश हासिल किया। जेहान ने शानदार प्रदर्शन करके ड्राइवर्स चैम्पियनशिप स्टैंडिंग्स में तीसरा स्थान पाया। फाल्कंस टीम महज दो अंकों से दूसरे स्थान से चूक गई। पूरी चैम्पियनशिप के दौरान फाल्कंस ने नौ पोडियम फिनिश हासिल किए।

 यस मैरिना इंटरनेशनल सर्टिक पर शनिवार को अच्छी खासी चहल-पहल थी। मौका थाएफ-1 ग्रां प्री ले आउट पर शानदार सीजन फिनाले का। कुश मैनी ने रेस-1 की चौथे पोजीशन से शुरुआत की जबकि जेहान ने छठे स्थान से रेस शुरू की।

 कुश ने शानदार शुरुआत की और एक पूर्णतया त्रुटिहीन रेस के साथ चैम्पियनशिप में अपने नाम पहला पोडियम फिनिश दर्ज कराने में सफल रहे। कुश को अपने आगे चल रहे चालक के रिटायर होने का फायदा मिला और उन्होंने अपने पोजीशन को अंत तक कायम रखते हुए यह सफलता हासिल की।

फिनलैंड के पैट्रिक पास्मा ने शानदार शुरुआत के बाद रेस में अपना वर्चस्व कायम रखा। वह सबसे पहले फिनिश लाइन पार करने में सफल रहे। दुर्भाग्य से येलो फ्लैग के दौरान हाई स्पीड पर रहन के कारण कई चालक पैनलाइज्ड किए गए। इसी ने पैट्रिक से जीत छीन ली। चीन के चालक गुयानयू झोउ ने उन्हें पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया और इसी ने उन्हें आगे चलकर चैम्पियनशिप जीतने में मदद की।

 रेस-2 का ग्रिड रेस-1 के सबसे तेज लैप टाइम के आधार पर निर्धारित होना था। जेहान झोउ और पास्मा के बाद तीसरे स्थान पर खड़े थे। पास्मा ने एक बार फिर रेस में शानदार शुरुआत की जबिक जेहान ने स्मार्ट तरीके से अपना तीसरा स्थान कायम रखा। कुश इन तीनों के बाद चौथे स्थान पर रहे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular