Homeखेलक्रिकेटरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को 16 रनों से दी मात...

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को 16 रनों से दी मात Match 27th RCB Beat DC By 16 Runs

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली :

Match 27th RCB Beat DC By 16 Runs : शानदार शनिवार के डबल हैडर मुकाबलों का कल दूसरा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर यहां पहुंची थी। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स से हारकर इस मैच में उतर रही थी।

इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 189 रन बनाए। जिसके जवाब में दिल्ली की टीम 7 विकेट के नुकसान पर महज 173 रन ही बना सकी और बैंगलोर ने इस मैच को 16 रनों से जीत लिया।

मैक्सवेल और कार्तिक ने जड़े अर्धशतक  

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने शुरूआती 3 विकेट पॉवरप्ले में ही गवां दिए। लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे ग्लेंन मैक्सवेल ने तबडतोस अंदाज में बल्लेबाजी की और 34 गेंदों में 55 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। मैक्सवेल के आउट होने के बाद दिनेश कार्तिक ने मोर्चा संभाल लिया और RCB की पारी को शानदार तरीके से फिनिश किया।

दिनेश कार्तिक ने 34 गेंदों में नाबाद 66 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। कार्तिक ने छटे विकेट के लिए शाहबाज अहमद के साथ 97 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी की। शाहबाज अहमद ने भी 32 रनों का अहम योगदान दिया। जिसकी बदौलत बैंगलोर की टीम एक बड़े स्कोर तक पहुँचने में कामयाब हो गई।

वार्नर की पारी गई बेकार  

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने शानदार शुरुआत की। जिस अंदाज में डेविड वार्नर बल्लेबाजी कर रहे थे, ऐसा लग रहा था कि दिल्ली की टीम जल्द से जल्द इस मैच को जीतना चाहती है। लेकिन पृथ्वी शॉ के आउट होने के बाद दिल्ली की रन बनाने की गति धीमी पड़ गई। क्योंकि मिचेल मार्श क्रीज पर संघर्ष करते दिख रहे थे। उन्होंने 24 गेंदों में महज 14 रन बनाए।

लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे ऋषभ पंत ने भी ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की। डेविड वार्नर 38 गेंदों में 66 रन की पारी खेली। लेकिन वार्नर और पंत के आउट होने के बाद RCB के गेंदबाजों में दिल्ली के बल्लेबाजों को बड़े शॉट्स नहीं लगाने दिए। जिसका परिणाम यह निकला कि बैंगलोर ने इस मैच को 16 रन से अपने नाम कर लिया।

RCB की प्लेइंग-11 

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, सुयश प्रभुदेसाई, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड

DC की प्लेइंग-11  

डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, खलील अहमद

Match 27th RCB Beat DC By 16 Runs

Also Read : दमदार कैमरा और परफॉर्मेंस वाले ये टॉप सबसे शानदार स्मार्टफोन , जानिए

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular