Homeखेलक्रिकेटManish Pandey played amazing innings after the top order collapsed, fans remember...

Manish Pandey played amazing innings after the top order collapsed, fans remember Dhoni: शीर्ष क्रम ढहने के बाद मनीष पांडे ने खेली गजब की पारी, फैंस को याद आए धोनी

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे टी20 मैच में जब टीम इंडिया का टॉप आॅर्डर फ्लॉप हो गया तो ऐसे मुश्किल वक्त में मनीष पांडे ने एक बार फिर खुद को साबित किया। मनीष पांडे ने चौथे टी20 में 36 गेंदों में नाबाद 50 रन बनाए और उनकी इसी पारी की बदौलत टीम इंडिया ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 165 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। बड़ी बात ये है कि एक वक्त टीम इंडिया ने अपने 6 विकेट 88 रन पर गंवा दिए थे, ऐसे वक्त में मनीष पांडे ने बेहतरीन पारी खेल न्यूजीलैंड को उसके मंसूबों में कामयाब नहीं होने दिया।
मनीष पांडे ने जमाया तीसरा अर्धशतक
मनीष पांडे जब क्रीज पर आए तो टीम इंडिया ने 4 विकेट गंवा दिए थे। संजू सैमसन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल पैवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद शिवम दुबे भी 12 रन के निजी स्कोर पर ईश सोढ़ी का शिकार हो गए। तीन गेंद बाद वॉशिंगटन सुंदर भी  बिना खाता खोले पैवेलियन लौट गए। अब मनीष पांडे को गेंदबाजों के साथ मिलकर टीम इंडिया को आगे बढ़ाना था और उन्होंने ऐसा ही किया। मनीष पांडे ने शार्दुल ठाकुर के साथ मिलकर एक-एक, दो-दो रन लेकर टीम इंडिया के खाते में रन जोड़े। मनीष पांडे ने शार्दुल ठाकुर के साथ मिलकर 7वें विकेट के लिए 43 रन का साझेदारी की। जिसमें शार्दुल ठाकुर ने 20 और मनीष पांडे ने 19 रन का योगदान दिया। पांडे ने 9वें विकेट के लिए नवदीप सैनी के साथ 22 रन की साझेदारी की और आखिरी ओवर में 36 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।
मनीष पांडे का टी20 में 45 से ज्यादा का औसत
भले ही मनीष पांडे टीम इंडिया से अकसर बाहर रहते हैं, उन्हें बेहद कम मौके मिलते हैं लेकिन जब भी पांडे को मौका मिला है, उन्होंने खुद को साबित किया है। मनीष पांडे के आंकड़े इसके सबूत हैं। मनीष पांडे ने अबतक 31 टी20 पारियों में 46.40 की बेहतरीन औसत से 696 रन बनाए हैं और उनके नाम 3 अर्धशतक हैं। मनीष पांडे का वनडे क्रिकेट में भी शानदार रिकॉर्ड है। पांडे ने 20 वनडे मैचों में 34.61 की औसत से 450 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं। मनीष पांडे पिछली 6 टी20 पारियों में नाबाद लौटे हैं। मनीष पांडे ने जिस तरह की बल्लेबाजी वेलिंगटन में की उसे देख फैंस भी गदगद हो गए। कई लोगों ने तो मनीष पांडे को धोनी का असली उत्तराधिकारी बताया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular