Homeखेलक्रिकेटIPL final will be held in Mumbai: आईपीएल फाइनल होगा मुंबई में

IPL final will be held in Mumbai: आईपीएल फाइनल होगा मुंबई में

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग का फाइनल मैच 24 मई को मुंबई में खेला जाएगा और संचालन परिषद् ने सोमवार को फैसला किया कि लीग के मैच साढ़े 7 नहीं बल्कि हमेशा की तरह रात 8 बजे से ही शुरू होंगे। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने यह भी कहा कि आईपीएल फाइनल अहमदाबाद में नहीं बल्कि मुंबई में ही होगा। गांगुली ने बैठक के बाद पत्रकारों से कहा कि आईपीएल के रात के मैचों के समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है। पहले की तरह ही ये रात आठ बजे से शुरू होंगे। साढ़े 7 बजे मैच कराने पर बात हुई लेकिन ऐसा नहीं होने जा रहा है।
उन्होंने कहा कि इस बार सिर्फ पांच ही मैच डबल हेडर (शाम चार और रात आठ बजे से) होंगे। फाइनल मुंबई में खेला जाएगा। पहली बार कनकशन स्थानापन्न खिलाड़ी और तीसरा अंपायर नोबाल भी पहली बार आईपीएल में शुरू किया जाएगा। पिछले कुछ अर्से से क्रिकेटरों के बल्लेबाजी करते समय चोटिल होने की घटनाएं बढ़ी हैं। पिछले साल टेस्ट क्रिकेट में भी इससे जुड़े नए नियम लागू किए गए।
चैरिटी के लिए मैच खेलेंगे सितारे
गांगुली ने कहा कि यह आईपीएल शुरू होने से तीन दिन पहले आईपीएल आलस्टार मैच होगा। यह मैच अहमदाबाद में नहीं होगा क्योंकि अभी वह स्टेडियम तैयार नहीं है। हमने अभी तय नहीं किया है कि चैरिटी किसे की जाएगी। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख राहुल द्रविड़ के साथ बैठक के बारे में पूछने पर गांगुली ने कहा कि इस बारे में विस्तार से बातचीत की गई है। उन्होंने कहा कि हम एनसीए पर आहार विशेषज्ञ और बायोमैकेनिक्स गेंदबाजी कोच नियुक्त करेंगे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular