Homeखेलक्रिकेटIPL 2022 Highlights GT Vs DC : गुजरात ने दिल्ली को 14...

IPL 2022 Highlights GT Vs DC : गुजरात ने दिल्ली को 14 रनों से दी मात

IPL 2022 Highlights GT Vs DC : गुजरात ने दिल्ली को 14 रनों से दी मात

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली

IPL 2022 Highlights GT Vs DC : आईपीएल 2022 में कल खेले गए डबल हेडर मुकाबलों में दूसरा और टूर्नामेंट का दसवां मुकाबला गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच खेला गया। इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम ने शुभमन गिल (Shubman Gill) की आक्रामक बल्लेबाजी के दम पर 6 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए और दिल्ली को 172 रनों का लक्ष्य दिया।

गुजरात के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत कुछ खास अच्छी नहीं हुई और गुजरात ने इस मुकाबले को 14 रन से जीतकर टूर्नामेंट में अपना विजई रथ बरक़रार रखा है। (IPL 2022 Gujarat Beat Delhi)

IPL 2022 Highlights GT Vs DC
IPL 2022 Highlights GT Vs DC

शुभमन की आक्रामक बल्लेबाजी

दिल्ली को ओपनर शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत देते हुए शुभमन गिल ने आईपीएल करियर का 11वां अर्धशतक बनाया। उन्होंने 13वें ओवर में 32 गेंदों पर फिफ्टी लगाई। गुजरात को पहला झटका पहले ही ओवर में मैथ्यू वेड के रूप में मुस्तफिजुर रहमान ने दिया। मुस्तफिजुर ने वेड को ऋषभ पंत के हाथो कैच आउट करवा वापस भेजा। वेड ने 2 गेंदे खेली और 1 रन ही बना पाए। गुजरात को दूसरा झटका 7वें ओवर में विजय शंकर के रूप में कुलदीप यादव ने दिया। कुलदीप ने शंकर को क्लीन बोल्ड कर वापस भेजा। शंकर ने 20 गेंदों में एक चौके की मदद से 13 रन बनाए।

IPL 2022 Highlights GT Vs DC
IPL 2022 Highlights GT Vs DC

इसके बाद हार्दिक और शुभमन ने गुजरात की पारी को सँभालते हुए तीसरे विकेट के लिए 47 गेंदों में 65 रनों की साझेदारी बनाई। पारी के 13वें ओवर में शुभमण गिल ने 32 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। 14वें ओवर में गुजरात टाइटंस को तीसरा झटका लगा। कप्तान हार्दिक पांड्या 27 गेंदों पर 31 रन बनाकर आउट हुए। इसमें चार चौके शामिल हैं। उन्हें खलील अहमद ने रोवमन पॉवेल के हाथों कैच कराया।

IPL 2022 Highlights GT Vs DC
IPL 2022 Highlights GT Vs DC

गुजरात को चौथा झटका 18वें ओवर में शुभमन गिल के रूप में खलील अहमद ने दिया। खलील ने शुभमन को अक्षर पटेल के हाथो कैच आउट करवा वापस भेजा। शुभमन ने 46 गेंदों में छः चौके और चार छक्के की मदद से 84 रन बनाए। गुजरात को पांचवां झटका 20वें ओवर में राहुल तेवतिया के रूप में मुस्तफिजुर रहमान ने दिया। मुस्तफिजुर ने तेवतिया को शार्दुल ठाकुर के हाथो कैच आउट करवा वापस भेजा। छठा विकेट 20वें ओवर में अभिनव मनोहर सदरंगानी का गिरा। उन्हें भी मुस्तफिजुर रहमान ने अक्षर पटेल के हाथो कैच आउट करवा वापस भेजा। अभिनव ने 2 गेंदे खेली और 1 रन बनाए।

DC Playing XI
पृथ्वी शॉ, टिम सीफर्ट, मनदीप सिंह, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), ललित यादव, रोवमन पॉवेल, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, खलील अहमद, मुस्तफिजुर रहमान

GT Playing XI
शुभमन गिल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), विजय शंकर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, अभिनव मनोहर सदरंगानी, राशिद खान, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण आरोन, मोहम्मद शमी

Also Read : खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2021 का शुभंकर जर्सी और गान लॉन्च  

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular