Home खेल क्रिकेट India beat West Indies by 67 runs to capture T20 series: भारत ने वेस्टइंडीज को 67 रन से हराकर टी20 सीरीज पर किया कब्जा

India beat West Indies by 67 runs to capture T20 series: भारत ने वेस्टइंडीज को 67 रन से हराकर टी20 सीरीज पर किया कब्जा

1 second read
0
294

मुंबई। भारत ने वेस्टइंडीज से तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली। बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीता और भारत को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट गंवाकर 20 ओवर में 240 रन बनाए। इस बड़े लक्ष्य के आगे वेस्टइंडीज की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 173 रन ही बना सकी। इस तरह टी20 सीरीज के तीसरे और निर्णायक मैच में टीम इंडिया ने वेस्ट इंडीज को 67 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है।
भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत एक बार फिर असफल हो गए। पंत अपना खाता खोलने में नाकाम रहे। वहीं ओपनर रोहित शर्मा (71) और केएल राहुल (91) सहित कप्तान कोहली (70) ने शानदार अर्धशतकीय पारियां खेलते हुए भारत को 240 के बड़े स्कोर को हासिल करने में योगदान दिया। वेस्टइंडीज की ओर से सिर्फ शिमरॉन हेटमायर (41) और कायरन पोलार्ड (68) ही दमखम दिखा पाए।
टीम इंडिया ने अपने शीर्ष 3 बल्लेबाजों के दमपर मैच पर शुरूआत से ही अपना कब्जा जमा लिया था। उसके बाद विशाल लक्ष्य की रक्षा में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने भी शानदार गेंदबाजी की। दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव सभी ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In क्रिकेट

Check Also

Rahul Gandhi’s dialogue with farmers, speak, farmers have no faith in Modi government: राहुल गांधी का किसानों से संवाद, बोल,े मोदी सरकार पर किसानों को रत्ती भर भरोसा नहीं

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार के कृषि विधेयक का विरोध करते हुए किसान संगठ…