HomeखेलHardik Pandya : पैसा बहुत कुछ बदलता है

Hardik Pandya : पैसा बहुत कुछ बदलता है

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली:

आज के समय में क्रिकेट की परिभाषा बहुत ज्यादा बदल चुकी है। 90 के दशक और इस सदी के शुरुआती पांच से सात साल में किसी ने भी नहीं सोचा था कि क्रिकेट के स्वरूप में कुछ इस तरह से बदलाव होंगे की क्रिकेटरों पर पैसे की बरसात होनी शुरू हो जाएगी। 2008 में आईपीएल शुरू होने के बाद से विश्व के सभी प्रमुख क्रिकेटरों की जिंदगी में बहुत ज्यादा बदलाव आया है। आईपीएल(इंडियन प्रीमियम लीग) शुरू होने के साथ ही विश्व के दूसरे देशों में भी इससे मिलती प्रतियोगिताएं और लीग टूर्नामेंट शुरू कर दिए। क्रिकेट खिलाड़ियों को बड़ी रकम टीमों द्वारा दी जाने लगी। जिससे खिलाड़ी शोहरत की बुलंदी पर पहुंचने लगे।

पैसा हर किसी की जरूरत

क्रिकेट में मिल रहे पैसों के बारे में भारतीय टीम के आलराउंडर हार्दिक पांडया ने बीते दिनों एक टीवी चैनल के साथ बातचीत में खुलकर बात की। भारत के आलराउंडर हार्दिक पांड्या की एक छोटे से आकार के अपार्टमेंट (बड़ौदा) में रहने से लेकर मुंबई में शानदार संपत्ति के मालिक होने तक की कहानी असाधारण रही है। अपने कौशल और प्रतिभा के साथ वह न केवल भारत के लिए, बल्कि अपनी आइपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के लिए भी नाम बनाने में सक्षम रहे हैं।

हालांकि आईपीएल में उनकी फे्रंचाइजी ने उनको करोड़ों रुपए अभी तक दिए हैं। हार्दिक पांड्या ने आइपीएल नीलामी में मिली बड़ी राशि के बारे में भी बताया और ये भी बताया कि यह खिलाड़ियों के जीवन को कैसे प्रभावित करती है। आइपीएल में अनुबंध मिलने के बाद क्या बदलता है। हार्दिक ने कहा कि जो हो रहा है उसे समझने के लिए आपको एक मजबूत दिमाग की जरूरत है। मैं इसके लिए हमेशा तैयार रहता हूं। हम इस तथ्य को स्वीकार करने में सक्षम थे कि पैसा है, लेकिन हम यह सुनिश्चित करते हैं कि हम कभी भी जमीन से पैर न उठाएं। ऐसा लग सकता है कि मैं उड़ रहा हूं और वह सब, लेकिन मुझे पता है कि दिन के अंत में, मेरा पैर हमेशा जमीन पर होता है। पैसा अच्छा है भाई। यह बहुत कुछ बदलता है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments