Homeखेलक्रिकेटDespite Bairsta's century, New Zealand stopped England for 305 runs: बेयरस्टा के...

Despite Bairsta’s century, New Zealand stopped England for 305 runs: बेयरस्टा के शतक के बावजूद न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 305 रन पर रोका

चेस्टर ली स्ट्रीट । जानी बेयरस्टा के लगातार दूसरे शतकीय प्रहार के बावजूद न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने आखिरी ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी करके विश्व कप के अहम मुकाबले में इंग्लैंड को आठ विकेट पर 305 रन पर रोक दिया । एक समय इंग्लैंड का स्कोर 30 ओवर में एक विकेट पर 194 रन था और लग रहा था कि मेजबान टीम 350 के पार का स्कोर बनायेगी । न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने हालांकि आखिरी 20 ओवरों मे सिर्फ 111 रन दिये और सात विकेट चटकाये । जिम्मी नीशाम ने 10 ओवर में 41, ट्रेंट बोल्ट ने 56 और मैट हेनरी ने 54 रन देकर दो दो विकेट लिये । अगर इंग्लैंड इस मैच में हार जाता है तो पाकिस्तान अपने आखिरी मैच में बांग्लादेश पर जीत दर्ज करके उससे आगे निकल सकता है। न्यूजीलैंड हार जाता है तो फिर पाकिस्तान कीवी टीम के बराबर 11 अंक हासिल कर सकता है। ऐसे में नेट रनरेट मायने रखेगा ।

पिछले मैच में भारत को हराने वाली इंग्लैंड टीम ने टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया । राय और बेयरस्टा ने मेजबान को शानदार शुरूआत दी । दोनों ने पहले विकेट के लिये 123 रन जोड़े लिये थे । न्यूजीलैंड के स्ट्राइक गेंदबाजों को दोनों ने सहज होकर खेला । इस साझेदारी को 18वें ओवर में नीशाम ने तोड़ा जब राय ने मिशेल सेंटनेर को कैच थमाया । उन्होंने 61 गेंद में आठ चौकों की मदद से 60 रन जोड़े । इसके बाद बेयरस्टा और रूट ने मोर्चा संभाला और 71 रन की साझेदारी की । दोनों ने संभलकर खेलते हुए ढीली गेंदों को नसीहत दी । इस बीच बेयरस्टा ने आक्रामक अंदाज में खेलकर टिम साउदी को छक्का जड़ा , वहीं रूट ने इस विश्व कप में अपने 500 रन पूरे कर लिये । बेयरस्टा ने साउदी को 30वें ओवर की आखिरी गेंद पर चौका लगाकर अपना लगातार दूसरा शतक पूरा किया । वह इसके साथ ही विश्व कप में लगातार दो शतक जड़ने वाले इंग्लैंड के पहले बल्लेबाज बने। अगले ओवर की पहली गेंद पर हालांकि ट्रेंट बोल्ट ने इस साझेदारी को तोड़ा जब रूट (24) विकेट के पीछे टाम लाथम को कैच थमा बैठे । यहां से इंग्लैंड के विकेटों का पतन शुरू हुआ और गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को मैच में लौटाया । बेयरस्टा 32वें ओवर में मैट हेनरी की फुललैंग्थ आउटस्विंगर पर चकमा खाकर बोल्ड हो गए । उन्होंने 99 गेंद में 15 चौकों और एक छक्के की मदद से 106 रन बनाये । जोस बटलर (11) को बोल्ट और कप्तान इयोन मोर्गन को हेनरी ने पवेलियन भेजा । मोर्गन ने 40 गेंद में 42 रन बनाये । शानदार फार्म में चल रहे बेन स्टोक्स नहीं चल सके और शुरू ही से असहज दिखे । वह 27 गेंद में 11 रन बनाकर सेंटनेर का शिकार हुए जिनका कैच हेनरी ने लपका । पुछल्ले बल्लेबाजों में कोई आक्रामक पारी नहीं खेल सका और मेजबान टीम 305 रन का स्कोर ही बना पाई ।

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments