Home खेल क्रिकेट Bat cost 60 thousand rupees, how to buy domestic players: Inzamam: बैट की कीमत 60 हजार रुपए, घरेलू खिलाड़ी कैसे खरीदें: इंजमाम

Bat cost 60 thousand rupees, how to buy domestic players: Inzamam: बैट की कीमत 60 हजार रुपए, घरेलू खिलाड़ी कैसे खरीदें: इंजमाम

1 second read
0
293

लाहौर। पूर्व कप्तान और चीफ सिलेक्टर इंजमाम उल हक ने पाकिस्तान की घरेलू क्रिकेट पर चिंता जाहिर की है। उनके मुताबिक, पाकिस्तान में अच्छे विकेट और मैदान नहीं हैं। इसके अलावा घरेलू क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों को बहुत कम पैसा मिलता है। उन्होंने कहा- एक अच्छा बैट 60 हजार रुपए का आता है। हमारे घरेलू क्रिकेटर इसे कैसे खरीद सकते हैं। उन्हें तो एक महीने की सैलरी ही 50 हजार रुपए मिलती है। इंजमाम के मुताबिक, आॅस्ट्रेलिया में करारी शिकस्त झेलने वाली पाकिस्तान टीम का चयन सही नहीं था।
बड़ी टीमों का मुकाबला मुश्किल
इंजमाम ने पिछले दिनों एक पाकिस्तानी टीवी चैनल को इंटरव्यू दिया। इसमें उन्होंने मुल्क में क्रिकेट की खराब हालत का जिक्र किया। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, यह सही है कि पाकिस्तान में घरेलू क्रिकेट का स्तर अच्छा नहीं है। हमारे यहां न तो अच्छे विकेट हैं और न ही मैदान। ख्रिलाड़ियों को बाकी मुल्कों से बहुत कम पैसा मिलता है। घरेलू क्रिकेट खेलने वाले प्लेयर्स की हालत तो चिंताजनक है। आप दुनिया की बड़ी टीमों का मुकाबला कैसे करेंगे?
आॅस्ट्रेलिया में हारी टीम का चयन सही नहीं था
पाकिस्तान टीम हाल ही में आॅस्ट्रेलियाई दौरे से वापस आई है। वहां यह टीम टी20 और टेस्ट सीरीज में 2-0 से हारी। इस शर्मनाक हार के बाद तमाम सवाल उठ रहे हैं। हेड कोच और चीफ सिलेक्टर मिस्बाह उल हक के साथ ही बॉलिंग कोच वकार यूनुस से जवाब मांगा जा रहा है। जब इंजमाम से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, हमारी टीम का चयन गलत था। 16 और 18 साल के लड़कों का डेब्यू करा दिया गया। ये तो टीम और इन प्लेयर्स के साथ ज्यादती है। मिस्बाह क्यों दो पोस्ट एक साथ संभाल रहे हैं। उन पर भी काफी दबाव है। इस पूर्व मुख्य चयनकर्ता ने फवाद आलम को न चुने जाने पर भी राय दी। कहा, इंग्लैंड में मार्क रामप्रकाश थे। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में 100 शतक लगाए लेकिन, इंग्लैंड टीम में उन्हें ज्यादा मौका नहीं मिला। सच ये है कि घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के स्तर में बहुत फर्क होता है।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In क्रिकेट

Check Also

जब गुरदासपुर आजादी के वक्त पाकिस्तान के हिस्से चला गया था

अरुण कुमार लुधियाना/गुरदासपुर, 14 अगस्त: देश आजादी की 74वीं सालगिरह मना रहा है, लेकिन 15 अ…