Wednesday, December 1, 2021
Homeखेलआसिफ और मोहम्मद हफीज पाक टीम में शामिल

आसिफ और मोहम्मद हफीज पाक टीम में शामिल

आज समाज डिजिटल, कराची:
T20 World Cup के लिए पाकिस्तान ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है। इसके बाद PCB विवादों की श्रेणी में आ गया है। First Coach मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार Younis ने इस्तीफा दिया था। अब खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को टीम में जगह दिए जाने के बाद बोर्ड पर सवाल खड़े हो रहे हैं। टूनार्मेंट के लिए Senior Player Shoaib Malik और Former Captain Sarfaraz Ahmed को नहीं चुना। Two years में सिर्फ 13 रन बनाने वाले Asif Ali और 40 साल के Mohammad Hafeez को टीम में जगह मिली है।

हमेशा विवादों में रहने वाला Pakistan Cricket Board में मिस्बाह उल हक ने इसलिए इस्तीफा दिया, क्योंकि बिना उनकी जानकारी के Chief Selector Mohammad Wasim ने T20 World Cup के लिए टीम चुन ली थी। Asif Ali की बात की जाए तो वे एक जनवरी 2020 से पाक की ओर से सिर्फ 4 T20 मुकाबले खेले। इस दौरान उन्होंने 13 रन बनाए। सात रन उनका उच्चतम स्कोर रहा। उनके टी20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो वे 29 मैच में एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं। 16 की औसत से 344 रन बनाए हैं और स्ट्राइक रेट 124 का है। इस कारण उनके चयन को लेकर सवाल उठ रहे हैं।

Shoaib Malik की उम्र आई आड़े

Pakistan के आलराउंडर 39 साल के Shoaib Malik को कप्तान बाबर आजम टीम में रखना चाहते थे, लेकिन सेलेक्टर्स ने यह कहते हुए मना कर दिया कि उनकी उम्र अधिक है। टीम में 40 साल 325 दिन के All-rounder Mohammad Hafeez को जगह दी गई। पिछले Two years में हफीज का प्रदर्शन भी टी20 इंटरनेशनल में संतोषजनक रहा है। वे 24 मुकाबलो में 37 की औसत से 521 रन बना चुके हैं। 4 अर्धशतक लगाया। वहीं Shoaib Malik को सिर्फ 2 पारी में बल्लेबाजी का मौका मिला और उन्होंने एक अर्धशतक के सहारे 72 की औसत से 72 रन बनाए। हफीज ने इस दौरान 6 विकेट भी लिए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments