Homeखेलक्रिकेटArcher, victim of racial comment, provoked outrage on social media: नस्लीय टिप्पणी...

Archer, victim of racial comment, provoked outrage on social media: नस्लीय टिप्पणी का शिकार हुए आर्चर, सोशल मीडिया पर निकाली भड़ास

नई दिल्ली। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को सोशल मीडिया पर नस्लीय टिप्पणी का सामना करना पड़ा है। इस गेंदबाज ने अधिकारियों से इस मुद्दे से निपटने की बात कही है। आर्चर ने इंस्टाग्राम पर आए मैसेज का फोटो पोस्ट किया और लिखा कि वह यह समझ नहीं पा रहे हैं कि क्यों लोग इस तरह की टिप्पणी करते हैं। आर्चर ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा, मैंने इस पर प्रतिक्रिया देने के बारे में बहुत सोचा और मुझे उम्मीद है कि कोई इस तरह की बातों से रोज न जूझे। यह मंजूर करने लायक नहीं है और मेरे विचार में इस मुद्दे को अच्छी तरह से निपटाना चाहिए। आर्चर ने कहा, मैं इस बात को नहीं समझ पाता कि लोग कैसे इतनी आसानी से दूसरों से इस तरह की चीजें कह देते हैं, इससे मुझे परेशानी होती है।
यह पहली बार नहीं है कि आर्चर नस्लीय टिप्पणी का शिकार हुए हों। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच के आखिर में भी उनको इस तरह की टिप्पणी का सामना करना पड़ा था। आर्चर के अनुसार यह घटना उस समय की है जब वे इंग्लैंड के लिए बैटिंग कर रहे थे। तब आर्चर ने ट्वीट किया था कि मैच में मुझे नस्लीय कमेंट झेलने पड़े। इसके बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने दर्शकों के इस तरह के व्यवहार के लिए निजी तौर पर आर्चर से माफी मांगने की बात कही थी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular