Home खेल अजहर अली के सपोर्ट में आए सरफराज अहमद

अजहर अली के सपोर्ट में आए सरफराज अहमद

2 second read
0
15

 

मैनचेस्टर। इंग्लैंड ने मैनचेस्टर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को तीन विकेट से मात दी। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। मैच के चौथे दिन क्रिस वोक्स और जोस बटलर की शानदार बल्लेबाजी के दम पर इंग्लैंड मे पाकिस्तान को मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम और टीम प्रबंधन पर बहुत से सवाल उठ रहे हैं। पाकिस्तान क्रिकेट टीम और कप्तान अजहर की आलोचना के बीच पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान अजहर अली का सपोर्ट किया है। मेहमान टीम ने पहली पारी में 326 का अच्छा स्कोर बनाया। ओपनिंग बल्लेबाज शान मसूद ने अपने करियर की बेस्ट पारी खेलते हुए 156 रन बनाए। बाबर आजम और शादाब खान ने  टीम के स्कोर को सही जगह पहुंचाने में मदद की। जवाब में इंग्लैंड 219 पर ढेर हो गया। शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद अब्बास और यासिर शाह ने इंग्लैंड को ध्वस्त करने में अहम भमिका निभई। पहली पारी के आधार पर पाकिस्तान को 107 रन की लीड मिल गई, लेकिन इसके बावजूद पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में 169 रन बनाकर आउट हो गई। हालांकि इंग्लैंड ने भ एक समय 117 रन पर पांच विकेट खो दिए थे, लेकिन क्रिस वोक्स और जोस बटलर के बीच 139 रनों की भागीदारी ने इंग्लैंड को जीत का रास्ता दिखाया।
सरफराज अहमद ने अजहर अली के साथ एक तस्वीर ट्वीट की। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा-  मजबूत बने रहिए। इंशा अल्लाह हम बाउंस बैक करेंगे। पाकिस्तान जिंदाबाद। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 13 अगस्त से साउथम्पटन में और अंतिम मैच 21 अगस्त से इसी वेन्यू पर खेला जाएगा। बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान सरफराज 12वां खिलाड़ी बनकर मैदान पर पानी और जूते लेकर आए थे। इस घटना की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हुई थी। सरफराज मैच के दूसरे दिन मैदान पर शान मसूद के लिए जूते लेकर पहुंचे, उन्हें ‘वॉटर ब्वॉय’ के रूप में देखकर कुछ पाकिस्तानी क्रिकेट फैन्स भड़क उठे थे। सरफराज अहमद ने 2017 से लेकर 2019 तक पाकिस्तान क्रिकेट टीम की तीनों फॉर्मैट में कप्तानी की। आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन और हार के बाद उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In खेल

Check Also

Anger of agricultural bills is heavy on BJP, Shiromani Akali Dal separates from NDA: कृषि विधेयकों की नाराजगी भाजपा पर भारी, एनडीए से अलग हुआ शिरोमणि अकाली दल

केंद्र सरकार के कृषि विधेयक पास कराने केबाद से ही इसका विरोध किसानों द्वारा किया जा रहा है…