Homeshimlaमहंगाई से प्रदेश त्रस्त, जनता भाजपा को मुंहतोड़ जवाब देगी : चंदेल

महंगाई से प्रदेश त्रस्त, जनता भाजपा को मुंहतोड़ जवाब देगी : चंदेल

आज समाज डिजिटल, शिमला:
प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष जैनब चंदेल ने महंगाई समेत कई अहम मुद्दों पर भाजपा सरकार पर हमला बोला। जुब्बल में सोमवार को आयोजित महिला सम्मेलन को जैनब चन्देल ने कहा कि डबल इंजन की भाजपा सरकार के कार्यकाल में रसोई का बजट पहुंच से बाहर हो गया है। कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में खाद्य तेल के दाम 60-70 रुपए हुआ करते थे, जो अब 200 रुपए हो गया है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल के दाम 100 रुपए का आंकड़ा पार कर चुके हैं। उचित मूल्यों की दुकानों में आम आदमी ऊंची दरों पर राशन लेने को मजबूर हो गया है। चंदेल ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय में गैस का सिलेंडर 350 रुपए हुआ करता था, जबकि सिलेंडर 950 रुपए में खरीदना पड़ रहा है। उन्होंने महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि वे भाजपा सरकार की जन विरोधी नीतियों को लेकर जनता के बीच जाएं। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में जनता भाजपा इस महंगाई का मुंह तोड़ जवाब देगी।
सम्मेलन में पूर्व सीपीएस रोहित ठाकुर ने कहा कि महिलाओं को कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में ही अधिकार मिले। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने महिला शक्ति को शिक्षित करने, पैतृक संपत्ति में अधिकार देने और सामाजिक सुरक्षा देने में मुख्य भूमिका निभाई है।
रोहित ठाकुर ने कहा कि महिलाएं अपने पैरों पर खड़ी हो सकें और समाज में बदलाव ला सके, इसके लिए पंचायती राज संस्थाओं में कांग्रेस सरकार ने 73वें व 74वें संविधान संशोधन के जरिए महिलाओं को एक तिहाई आरक्षण व्यवस्था की शुरुआत की, जो कि वर्तमान में बढ़कर 50 फीसदी हो गया है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों के चलते बेरोजगारी दर पिछले 45 साल में सर्वाधिक है। इस सम्मेलन में जिला शिमला महिला कांग्रेस अध्यक्षा बनीता वर्मा, पंचायत समिति जुब्बल-कोटखाई की अध्यक्षा रेखा चौहान, नगर पंचायत कोटखाई की अध्यक्षा अंजलि चौहान, प्रभारी जुब्बल नावर कोटखाई महिला कांग्रेस सुनीता राजटा, प्रभा वर्मा, शशि ठाकुर, ब्लॉक महिला कांग्रेस जुब्बल-नावर-कोटखाई की अध्यक्ष अनिता चौहान, कमलेश चौहान और सरोज कृप्टा आदि भी मौजूद रही।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments