Homeसरकारी नौकरीआर्ट एंड क्राफ्ट शिक्षकों की भर्ती फिर लटकी, हाईकोर्ट का नोटिस Art...

आर्ट एंड क्राफ्ट शिक्षकों की भर्ती फिर लटकी, हाईकोर्ट का नोटिस Art and Craft Teachers Recruitment

Art and Craft Teachers Recruitment

आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़:
Art and Craft Teachers Recruitment : विवादों के चलते लंबे समय से रुकी आर्ट एंड क्राफ्ट शिक्षकों की भर्ती इस बार हाईकोर्ट के नोटिस के बाद रुक गई है। इस बार अयोग्य आवेदकों को नियुक्ति देने का आरोप लगाते हुए भर्ती रद्द करने की मांग की गई है। याचिका पर हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

अब सिरसा से दाखिल हुई याचिका

सिरसा निवासी सतनाम सिंह ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए बताया कि हरियाणा सरकार ने आर्ट एंड क्राफ्ट शिक्षकों के 816 रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे थे। इस विज्ञापन के बाद 613 शिक्षकों का चयन किया गया था। इस चयन को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई थी क्योंकि सभी चयनित शिक्षकों ने कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी से डिप्लोमा किया था। मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा तो सुप्रीम कोर्ट ने कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के डिप्लोमा को अमान्य करार दे दिया।

इसके चलते चयनित 613 शिक्षक भर्ती से बाहर हो गए थे। याची ने बताया कि हरियाणा सरकार ने इसके बाद संशोधित परिणाम जारी किया और आईटीआई से आर्ट एंड क्राफ्ट का कोर्स करने वाले 154 आवेदकों को नियुक्ति दे दी।

आरोप: चयनित लोग नहीं करते शर्तों को पूरा

याची ने बताया कि जिन लोगों को नियुक्ति दी गई है, उन्होंने आईटीआई से आर्ट एंड क्राफ्ट में वोकेशनल सर्टिफिकेट कोर्स किया है। इस पद के लिए दो साल का डिप्लोमा अनिवार्य शर्त है और चयनित आवेदक इस शर्त को पूरा नहीं करते हैं। याची ने हाईकोर्ट से अपील की है कि इस भर्ती को रद्द करने का आदेश जारी किया जाए। हाईकोर्ट ने याची पक्ष को सुनने के बाद याचिका पर हरियाणा सरकार व शिक्षा विभाग को नोटिस जारी कर जवाब तलब कर लिया है।

Art and Craft Teachers Recruitment

READ ALSO : हिमाचल में केजरीवाल के सामने पहाड़, यहां क्या रहेगा असर Kejriwal in Himachal

READ ALSO : पंजाब बोर्ड ने जारी किया 10वीं-12वीं का शेड्यूल Punjab Board 10th-12th Schedule

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular