Homeहमारे धार्मिक स्थलपहला सूर्य ग्रहण 30 अप्रैल को

पहला सूर्य ग्रहण 30 अप्रैल को

डिजिटल आज समाज:
30 अप्रैल 2022, शनिवार को साल का पहला सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है. यह ग्रहण बहुत अहम है क्योंकि यह शनिचरी अमावस्या के दिन लग रहा है और इससे एक दिन पहले ही शनि अपनी राशि बदल रहे हैं. इसके चलते ग्रहण का बड़ा असर लोगों की जिंदगी पर पड़ेगा. खासतौर पर 3 राशि वालों को इस दौरान सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है.

ये है सूर्य ग्रहण का समय ‘Sun’ will eclipse life

साल का ये पहला सूर्य ग्रहण 30 अप्रैल 2022 की मध्यरात्रि 12:15 बजे से शुरू होकर सुबह 04:08 बजे तक रहेगा. यह ग्रहण मेष राशि में लग रहा है. साथ ही इस दिन मेष राशि में सूर्य, चंद्रमा और राहु की युति बनेगी. यह स्थिति 3 राशि वालों के लिए ठीक नहीं है. ग्रहण के नकारात्?मक असर से बचने के लिए इन लोगों को कुछ उपाय कर लेना चाहिए.

मेष
यह सूर्य ग्रहण मेष राशि में ही लग रहा है इसलिए इस राशि के जातकों पर इसका असर सबसे ज्यादा रहेगा. उन्हें मानसिक तनाव झेलना पड़ सकता है. शत्रु नुकसान पहुंचा सकते हैं. दुर्घटना हो सकती है. चोट-चपेट से बचने के लिए जल्दबाजी न करें. साथ ही ग्रहण के दौरान यात्रा करने से बचें.

कर्क राशि वालों का स्वामी चंद्रमा है जो मेष में राहु के साथ मौजूद रहेगा. यह स्थिति इस राशि वालों के लिए ठीक नहीं कही जा सकती है. मानसिक तनाव का शिकार हो सकते हैं. नकारात्मकता, अज्ञात भर हावी रहेगा. खर्चे बढ़ेंगे. बेहतर होगा कि इस समय को धैर्य से निकालें.

वृश्चिक राशि वालों को मान हानि झेलनी पड़ सकती है. सोच-समझकर बोलें और विवादों से सावधान रहें. दुश्मन नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं. खर्चे बढ़ेंगे.

सूर्य ग्रहण के प्रभाव से बचने के उपाय ‘Sun’ will eclipse life

सूर्य ग्रहण के अशुभ असर से बचने के लिए गायत्री मंत्र का जाप करें. ग्रहण के दौरान कुछ खाने से बचें. सेहत का ध्यान रखें. अपनी सोच को सकारात्मक रखने की कोशिश करें. ईष्ट देव का स्मरण करें. ग्रहण के बाद दान जरूर दें. वाणी में मिठास बनाए रखें.

Read Also :  गुरुद्वारा पंजोखरा साहिब: यहां स्नान मात्र से दूर होते हैं सभी कष्ट Gurdwara Panjokhara Sahib

Read Also : यहां स्वयं प्रकट हुआ शिवलिंग, खाली नहीं जाती मुराद 550 Years Old Lord Shiva Temple:

SHARE
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular