HomeराजनीतिUP government is suppressing the voice of Congress: Ajay Kumar Lallu: कांग्रेस...

UP government is suppressing the voice of Congress: Ajay Kumar Lallu: कांग्रेस की आवाज दबाने में लगी है यूपी सरकार : अजय कुमार लल्लू

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने राज्य सरकार को दलित व पिछड़ा विरोधी बताते हुए कहा कि आए दिन लोग सरकार से हताश -निराश होकर आत्मदाह करने को अभिशप्त है लेकिन सरकार इसे रोक पाने में नाकाम है। इसे रोकने की बजाय सरकार कांग्रेस की आवाज दबाने में लगी है। फर्जी मुकदमे में कांग्रेसियों को फंसा रही है। उन्होंने अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के चेयरमैन अलोक प्रसाद की गिरफ्तारी की कड़ी निन्दा करते हुए कहा कि कांग्रेस इससे डरने वाली नहीं है। अजय कुमार लल्लू ने कहा कि दलित-पिछड़ा उत्पीड़न को भाजपा सरकार का संस्थागत वरदहस्त प्राप्त है। चेयरमैन अलोक प्रसाद की गिरफ्तारी अलोकतांत्रिक ही नहीं वरन दलित-पिछड़े समाज के उत्पीड़न की सोची-समझी रणनीत का हिस्सा है।

पूर्व मंत्री आरके चौधरी ने कहा कि विधानभवन के सामने इन दिनों आत्मदाह करने वालों की भीड़ लगी हुई है। सरकार और पुलिस से जनता को न्याय नहीं मिल रहा है लेकिन सरकार अपनी नाकामी छुपाने के लिए निर्दोष लोगों को फंसा रही है। मृतक अंजना तिवारी के आत्मदाह के बाद भी विधान भवन के सामने आत्मदाह की दो घटनाएं सामने आई हैं जिससे स्पष्ट है कि मौजूदा सरकार लोगों को न्याय दिलाने में पूरी तरह फेल साबित हुई है। इससे पहले भी आत्मदाह के मामले में कांग्रेस के प्रवक्ता और जेएनयू के रिसर्च स्कॉलर रहे अनूप पटेल और अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शाहनवाज आलम को भी फर्जी मुकदमे में फंसा कर जेल भेजा था।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular