Homeराज्यदिल्लीPunjab Assembly Elections 2022 : कोई मजबूर आत्महत्या नहीं करेगा : केजरीवाल

Punjab Assembly Elections 2022 : कोई मजबूर आत्महत्या नहीं करेगा : केजरीवाल

मानसा में किसानों से की मुलाकात, टिकरी बॉर्डर पर शहीद हुई महिलाओं को श्रद्धांजलि
आज समाज डिजिटल, मनसा/बठिंडा/चंडीगढ़:

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के किसानों और मजदूरों से गुलाबी टिड्डी, बारिश और ओलावृष्टि से क्षतिग्रस्त फसलों के कारण निराशा की स्थिति में आत्महत्या न करने की अपील करते हुए ऐसा कोई गलत कदम न उठाने के लिए कहा। उन्होंने आश्वासन दिया कि यदि वर्तमान चन्नी सरकार लागत के अनुसार पर्याप्त मुआवजा प्रदान करने में विफल रहती है, तो आम आदमी पार्टी सरकार 30 अप्रैल, 2022 तक किसानों और खेत मजदूरों को उचित मुआवजा देगी। उन्होंने कहा कि पंजाब में 1 अप्रैल 2021 के बाद भी किसान और मजदूर फसल खराब होने से आत्महत्या करने को मजबूर नहीं होंगे।

Punjab Assembly Elections 2022 किसानों के साथ किया संवाद

अरविंद केजरीवाल मनसा में किसानों के साथ संवाद’ कार्यक्रम के दौरान किसानों से मुलाकात कर रहे थे। उनके साथ संसद के अध्यक्ष और आप पंजाब के भगवंत मान, पंजाब मामलों के प्रभारी जरनैल सिंह, सह प्रभारी राघव चड्ढा, विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा और किसान विंग पंजाब के अध्यक्ष कुलतार सिंह संधवा भी थे।

Punjab Assembly Elections 2022  अप्रैल तक खातों में आएगा मुआवजा

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पंजाब के किसानों से कहा कि आप सरकार बनने के तुरंत बाद 30 अप्रैल तक सभी प्रभावित किसानों के खातों में मुआवजा पहुंच जाएगा। किसानों को ही नहीं खेत मजदूरों को भी उचित मुआवजा दिया जाएगा। मुआवजे की राशि पर पहले किसानों से चर्चा की जाएगी और मुआवजे की राशि लागत के आधार पर तय की जाएगी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments