Home राजनीति China and Pakistan conspired to open two fronts: चीन और पाकिस्तान ने दो मोर्चों को खोलने की साजिश रची

China and Pakistan conspired to open two fronts: चीन और पाकिस्तान ने दो मोर्चों को खोलने की साजिश रची

0 second read
0
66

नई दिल्ली। वास्तविक नियंत्रण रेखा चीन पर बढ़ते तनाव के बीच भारतीय सेना पर अपनी सेना के दो डिवीजनों को तैनात किया है। जवाब में, भारतीय सेना ने भी अपनी तैनाती बढ़ा दी है। चीन के तिब्बत और शिनजियांग प्रांतों में अतिरिक्त 10,000 सैनिक बढ़ा दिए हैं। वहीं चीन अब पाकिस्तान के साथ दो मोर्चों को खोलने की साजिश कर रहा है। सरकारी सूत्रों ने द डेली गार्डियन को बताया है कि वहां रहे हैं चीनी और पाकिस्तानी सैन्य अधिकारियों के बीच कई बैठकें हुई, जिसके बाद पाकिस्तान ने 20,000 सैनिकों को उत्तर में लद्दाख से सटे गिलगित-बाल्टिस्तान में तैनात किया है।

पाकिस्तान के एलओसी के पास लगभग 20,000 सैनिकों की तैनाती भारत पर दबाव बनाने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है। पाकिस्तान चीन के इशारे पर इस तरह की हरकतें कर रहा है। कुछ दिन पहले, एक चीनी एयर ईंधन भरने वाले विमान पाकिस्तान के स्कार्दू हवाई अड्डे पर उतरे थे। इस बीच, भारतीय सुरक्षा एजेंसियां भी चीन पर नजर रख रही हैं। सुरक्षा अधिकारी ने द डेली गार्डियन को बताया, कि हम चीन की हर गतिविधि पर नजर रखे हुए हैं। चीन ने वादा किया था सैनिकों को हटाने की, लेकिन वह वहां तैनाती बढ़ा रहा है।

राकेश कुमार सिंह ।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In राजनीति

Check Also

Anger of agricultural bills is heavy on BJP, Shiromani Akali Dal separates from NDA: कृषि विधेयकों की नाराजगी भाजपा पर भारी, एनडीए से अलग हुआ शिरोमणि अकाली दल

केंद्र सरकार के कृषि विधेयक पास कराने केबाद से ही इसका विरोध किसानों द्वारा किया जा रहा है…