HomeदेशToday Weather Update अभी और बढ़ेगी ठंड, हरियाणा-बिहार-दिल्ली में होगी बारिश, जानें...

Today Weather Update अभी और बढ़ेगी ठंड, हरियाणा-बिहार-दिल्ली में होगी बारिश, जानें कैसा रहेगा मौसम

Today Weather Update

आज समाज डिजिटल, अंबाला:

Today Weather Update : लोहड़ी का पर्व निकल चुका है और गणतंत्र दिवस सिर पर है। ऐसे में सर्दी है कि कम होने के स्थान पर बढ़ती ही जा रही है। ऐसा भी नहीं है कि ये हालात एक आध स्थान पर हों, बल्कि पूरा देश इस दौर से गुजर रहा है। दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बूंदाबांदी हो रही है। ठंड से जूझ रहे हरियाणा, राजस्थान, यूपी, बिहार, झारखंड और पंजाब के लोगों को अभी राहत मिलने की उम्मीद नजर नहीं आ रही है। देश के कई राज्यों में बारिश के आसार हैं।

दिल्ली में हल्की बारिश, न्यूनतम पारा 11.5 डिग्री

Today Weather Update
Today Weather Update

दिल्ली के विभिन्न भागों में शनिवार तड़के हल्की बारिश हुई और न्यूनतम तापमान 11.5 डिग्री सेल्सियस रहा, जो इस मौसम के औसत तापमान से चार डिग्री अधिक है। दिल्ली में मौसम करवट ले रहा है। (Today Weather Update) यहां कड़ाके की ठंड के बीच दिल्ली में एक बार फिर बारिश हुई। दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बूंदाबांदी हुई और कुछ जगहों पर बारिश की बौछार भी हुई।

दिल्ली में आज से 3 दिनों तक बारिश

मौसम विभाग ने दिल्ली, राजस्थान,यूपी,झारखंड,बिहार समेत विभिन्न राज्यों में आज से बारिश (ऊी’ँ्र १ं्रल्ल) का अनुमान जताया है। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने देश के कई इलाकों में 22 और 23 जनवरी को बारिश की संभावना जताई है। आईएमडी के मुताबिक, 22 और 23 जनवरी के दौरान व्यापक बारिश और बर्फबारी की भविष्यवाणी की है। इससे सतही और हवाई परिवहन में व्यवधान की आशंका भी जताई गई है। (Today Weather Update)

बिहार में बारिश के साथ ओले भी पड़ेंगे

Today Weather Update
बिहार में बारिश के साथ ओले भी पड़ेंगे

48 घंटे बिहार के मौसम बदल रहा है। कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, गया, पटना, नालंदा, बेगूसराय, लखीसराय, शेखपुरा, जहानाबाद, बक्सर, भोजपुर की एक-दो जगहों पर बारिश के साथ ही ओले भी पड़ने की आशंका है। बिहार में दो से तीन दिनों तक अभी ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है। एक-दो दिनों में बारिश होने की संभावना है। शनिवार को पटना का अधिकतम तापमान 20 व न्यूनतम तापमान नौ डिग्री रहने की संभावना है।

झारखंड के मौसम का मिजाज

झारखंड के मौसम का मिजाज

झारखंड की राज्राानी रांची और आसपास का मौसम एक बार फिर 22 जनवरी, 2022 से बदल सकता है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण झारखंड के कई हिस्सों में 23 और 24 जनवरी को बारिश के साथ-साथ ओलावृष्टि होने की संभावना व्यक्त की गयी है। वहीं, मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, 25 और 26 जनवरी 2022 को सुबह में धुंध व कोहरा छाये रहने की संभावना है। साथ ही शीतलहर चलने की प्रबल संभावना है। (Today Weather Update)  झारखंड में शनिवार से लेकर 25 जनवरी तक अलग-अलग हिस्से में बारिश के आसार नजर आ रहे हैं।

हरियाणा-आसपास मौसम विभाग पूवार्नुमान

मौसम विभाग का पूवार्नुमान है कि दिल्ली-एनसीआर में शनिवार को आसमान में बादल छाए रहने के साथ 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाए चल सकती हैं। साथ ही गरज के साथ बारिश की संभावना भी यहां बनी हुई है। लखनऊ में शनिवार को हल्की बारिश से मौसम ठंडा हो गया है। हालांकि, बारिश से कुछ हद तक प्रदूषण से राहत जरूर मिली है।

जम्मू-कश्मीर के डोडा क्षेत्र में भूकंप

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में शुक्रवार देर रात 4।0 तीव्रता का भूकंप आया। आपदा प्रबंधन निदेशक आमिर अली ने बताया कि भूकंप शुक्रवार देर रात दो बजकर 53 मिनट पर आया और इससे जान-माल के नुकसान की फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है। उन्होंने बताया कि भूकंप का केंद्र डोडा क्षेत्र में सतह से 10 किलोमीटर की गहराई में था। मौसम विभाग ने कहा है कि जम्मू कश्मीर में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और 22-23 जनवरी के दौरान हल्की बारिश या बर्फबारी की संभावना है।

इन राज्यों में घना कोहरा

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो दिनों तक राजस्थान, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, बिहार, ओडिशा, उत्तर प्रदेश,झारखंड में सुबह और शाम घना कोहरा छाया रह सकता है। 21 जनवरी को पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से उत्तर पश्चिमी भारत में मौसम में हलचल हो सकती है।

एमपी में बारिश के लिए आरेंज अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग (कटऊ) ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश के 19 जिलों में गरज के साथ बिजली गिरने, ओला गिरने और बारिश होने के पूवार्नुमान के बीच आॅरेंज अलर्ट जारी किया है।

 Also Read : PF Interset Deposit धारकों के लिए खुशखबरी, 24 करोड़ से ज्यादा लोगों के खातों में आया ब्याज

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular