HomeदेशTerror Funding Case जम्मू-कश्मीर की राज्य जांच एजेंसी ने दिल्ली में 5...

Terror Funding Case जम्मू-कश्मीर की राज्य जांच एजेंसी ने दिल्ली में 5 जगहों पर छापेमारी

Terror Funding Case जम्मू-कश्मीर की राज्य जांच एजेंसी ने दिल्ली में 5 जगहों पर छापेमारी

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली :

Terror Funding Case : जम्मू और कश्मीर की राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी और हरियाणा के साथ-साथ कश्मीर में कई स्थानों पर तलाशी ली। आतंकवाद और अलगाववाद से जुड़े मामलों की जांच के लिए हाल ही में गठित एसआईए की अलग-अलग टीमें दिल्ली में पांच जगह पर तलाशी ले रही हैं। एक हरियाणा के फरीदाबाद में और एक कश्मीर के अनंतनाग जिले में।

सूत्रों के मुताबिक, एसआईए ने जिन जगहों पर छापेमारी की है, वे आतंकी गतिविधियों और हवाला या आतंकियों को फंडिंग में शामिल संदिग्ध आरोपियों के हैं। एसआईए ने इन स्थानों पर छापेमारी की, जहां उन्हें जैश-ए-मोहम्मद के ओवर ग्राउंड वर्कर्स और (Terror Funding Case) अन्य आतंकवादी संगठन समर्थकों के बारे में सूचना मिली। एसआईए के छापे राष्ट्रीय राजधानी में ओजीडब्ल्यू के आंदोलन के खिलाफ एक पुष्टिकारक खुफिया इनपुट का पालन करते हैं। फरवरी 2022 में, SIA ने दक्षिण और मध्य कश्मीर में छापे के दौरान JeM के 10 OGW को गिरफ्तार किया।

मॉड्यूल के सदस्यों को वर्टिकल के रूप में उप-मॉड्यूल में व्यवस्थित किया गया था ताकि एक सदस्य का पता चलने की स्थिति में, बड़े नेटवर्क से समझौता न हो। गिरफ्तार किए गए सदस्य ज्यादातर कमजोर स्कूल और कॉलेज जाने वाले छात्रों की भर्ती कर रहे थे क्योंकि उनमें से कुछ स्वयं छात्र हैं। वे जैश-ए-मोहम्मद संगठन के नियमित आतंकवादियों के साथ घनिष्ठ संबंध में थे और काफी समय से निगरानी में थे।

Also Read : Best Flagship Smartphones in 2022 दमदार कैमरा और परफॉर्मेंस वाले ये टॉप सबसे शानदार स्मार्टफोन , जानिए

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular