Homeअर्थव्यवस्थाशेयर बाजार में भारी बिकवाली, सेंसेक्स 550 लुढ़का, जानिए निफ़्टी का हाल

शेयर बाजार में भारी बिकवाली, सेंसेक्स 550 लुढ़का, जानिए निफ़्टी का हाल

सेंसेक्स 550 अंकों की गिरावट में और निफ़्टी 170 अंक फिसलकर 17,220 पर कारोबार कर रहा है। बैंक और फाइनेंशियल इंडेक्स 1 फीसदी से ज्यादा टूटे

आज समाज डिजिटल , नई दिल्ली :

उतार चढ़ाव के बीच आज बाजार में भारी गिरावट देखने को मिली , वहीं बतादें सेंसेक्स 550 अंकों की गिरावट के साथ 57,300 के लेवल पर है जबकि निफ्टी  (Nifty) 170 अंक फिसलकर 17,220 पर कारोबार कर रहा है। कारोबार के दौरान बाजार में चौतरफा बिकवाली नजर आ रही है।

सेंसेक्स के सिर्फ 5 शेयर्स बढ़त में

Stock Market Update 22 April 2022 Sensex Fell 550

सेंसेक्स के 30 में से 25 शेयर्स में गिरावट है जबकि 5 हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं। HCL Tech, टेक महिंद्रा, भारतीय एयरटेल, पावर ग्रिड और टाटा स्टील में तेजी है। लेकिन HDFC, HDFC Bank और M&M टॉप लूजर्स हैं।

बैंक और फाइनेंशियल इंडेक्स 1 फीसदी से ज्यादा टूटे

Stock Market Update 22 April 2022 Sensex Fell 550

निफ्टी पर बैंक और फाइनेंशियल इंडेक्स में 1 फीसदी से ज्यादा गिरावट है। आटो और आईटी इंडेक्स भी 1 फीसदी से ज्यादा कमजोर हुए हैं। फार्मा, मेटल, एफएमसीजी और रियल्टी इंडेक्स भी लाल निशान में है। वहीं इरए के मिड कैप में गिरावट और स्मॉल कैप फ्लैट है। मिडकैप में क्रिसिल, अडाणी पावर, खरह एनर्जी, इंडिया होटेल और माइंड ट्री में तेजी है। हालांकि एयू बैंक, अशोक लेलैंड, अपोलो हॉस्पिटल, टाटा कम्यूनिकेशन और टाटा कज्यूमर में गिरावट है।

बीते दिन बढ़त में बंद हुआ था बाजार

बता दें कि बीते दिन वीरवार को शेयर बाजार में अच्छी मजबूती थी। सेंसेक्स 874 अंक बढ़कर बंद हुआ था। लेकिन वीरवार अमेरिकी बाजारों में भी गिरावट देखने को मिली। पहले डाउ जान्स (Dow Jones) हरे निशान में था। लेकिन यूएस फेड के चेयरमैन ने संकेत दिए हैं

कि महंगाई को काबू में रखने के लिए ब्याज दरों में 50 बेसिस प्वॉइंट की बढ़ोतरी की जा सकती है। इसके अलावा यूएस 10 साल के बॉन्ड यील्ड में तेजी आई है। इनके चलते अमेरिका का बाजार ऊपरी स्तर से लगभग 450 अंक तक गिर गया था।

यह भी पढ़ें : आज के Garena Free Fire Code को ऐसे करें रीडीम, पाएं शानदार रिवार्ड्स

Connect With Us : Twitter Facebook
SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Sub Editor at Indianews.in | Indianewsharyana.com | IndianewsDelhi.com | Aajsamaj.com | Manage The National and Live section of the website | Complete knowledge of all Indian political issues, crime and accident story. Along with this, I also have some knowledge of business.
RELATED ARTICLES

Most Popular