Wednesday, December 1, 2021
HomeदेशRashtriya Ekta Diwas : सरदार पटेल ने देश के लिए जीवन समर्पित...

Rashtriya Ekta Diwas : सरदार पटेल ने देश के लिए जीवन समर्पित किया : मोदी

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली:

Rashtriya Ekta Diwas के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को वीडियो संदेश के द्वारा संबोधित करते हुए शुभकामनाएं दी। पीएम ने कहा कि आज हम जिस माहौल में रह रहे हैं भारत का जो स्वरूप बना है उसके लिए सरदार पटेल ने बहुत प्रयास किए हैं।

उन्होंने कहा कि लौहपुरुष सरदार पटेल ने एक भारत-श्रेष्ठ भारत के लिए जीवन का हर पल जिसने समर्पित किया, ऐसे राष्ट्र नायक सरदार वल्लभ भाई पटेल को आज देश अपनी श्रद्धांजलि दे रहा है।

Rashtriya Ekta Diwas सरदार पटेल हमारे दिल में बसे

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि सरदार पटेल सिर्फ इतिहास में ही नहीं, बल्कि हम देश वासियों के हृदय में भी हैं। आज देशभर में एकता का संदेश लेकर आगे बढ़ रहे हमारे ऊजार्वान साथी, भारत की अखंडता के प्रति, अखंड भाव के प्रतीक हैं।

Rashtriya Ekta Diwas पीएम मोदी ने कहा कि धरती के जिस भूभाग पर हम 130 करोड़ भारतीय रहते हैं, वह हमारी आत्मा, सपनों, आकांक्षाओं का अखंड हिस्सा है। पीएम मोदी ने कहा कि सरदार पटेल ने देशहित को हमेशा सर्वोपरि रखा। उन्होंने देशवासियों को एक रहेंगे तभी आगे बढ़ेंगे जैसी प्रेरणा का संदेश दिया। पीएम ने कहा कि आजाद भारत के निर्माण में सबका प्रयास जितना तब प्रासंगिक था, उससे कहीं अधिक आजादी के इस अमृतकाल में होने वाला है।

Also Read : विश्व में बढ़ने लगी संक्रमित और मृतकों की संख्या

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments