Homeदेशराहुल गांधी का पंजाब दौरा:सांसदों का बहिष्कार से इन्कार Rahul Gandhi's Punjab...

राहुल गांधी का पंजाब दौरा:सांसदों का बहिष्कार से इन्कार Rahul Gandhi’s Punjab Tour

आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़:
Rahul Gandhi’s Punjab Tour: कांग्रेस नेता राहुल गांधी का मिशन पंजाब आज शुरू हो गया है। शुरू में पता लगा कि कांग्रेस के पांच सांसदों ने बहिष्कार किया है। इनमें मनीष तिवारी, रवनीत सिंह, जसबीर सिंह डिंपा, परनीत कौर और मुहम्मद सदीक का नाम सामने आया। सांसद रवनीत ने बताया कि वे जालंधन रैली में हैं। सांसद जसबीर डिंपा ने बताया कि कि अमृतसर में सिर्फ उम्मीदवारों को बुलाया था।

भाजपा का राहुल पर निशाना Rahul Gandhi’s Punjab Tour

भारतीय जनता पार्टी ने राहुल गांधी पर आॅपरेशन ब्लू स्टार पर तंज कसा है। मनजिंदर सिरसा ने राहुल के श्री दरबार साहिब दौरे पर कहा कि अगर राहुल गांधी ने दरबार साहिब में गोलियों के निशान देखे होते। वहां की चीखों और खूनी मंजर को महसूस किया होता तो जरूर शर्मिंदा होकर माफी मांगते।

दरबार साहिब में छका लंगर Rahul Gandhi’s Punjab Compaign Starts

Rahul Gandhi's Punjab Tour
Rahul Gandhi’s Punjab Tour

राहुल गांधी स्पेशल फ्लाइट से अमृतसर पहुंचे। जहां सीएम चरणजीत चन्नी और पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू की अगुवाई में कांग्रेस नेताओं ने स्वागत किया। इसके बाद राहुल गांधी श्री दरबार साहिब पहुंचे। वहां कांग्रेस उम्मीदवारों के साथ माथा टेकने के बाद राहुल गांधी ने लंगर छका। इसके बाद वह जलियांवाला बाग देखने गए। यहां उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उन्होंने श्री दुग्यार्णा मंदिर में माथा टेका। अब वह भगवान वाल्मीकि तीर्थ में भी माथा टेकने जाएंगे।

राहुल गांधी इसके बाद जालंधर के लिए रवाना होंगे। जालंधर के मिट्ठापुर से वह दोपहर साढ़े 3 से साढ़े 4 बजे तक पंजाब फतेह के नाम से वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे। कोरोना की वजह से रैलियों पर रोक के चलते वे इसी रैली से पंजाब में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे। जालंधर से वह आदमपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। राहुल गांधी को पहले साढ़े नौ बजे अमृतसर पहुंचना था लेकिन मौसम खराब होने की वजह से दिल्ली से रवानगी में देरी हो गई। Rahul Gandhi’s Punjab Compaign Starts

कौन होगा सीएम उम्मीदवार, क्या बताएंगे राहुल? Congress Punjab Compaign Starts

राहुल गांधी के दौरे को लेकर सबकी नजर पंजाब में कांग्रेस के सीएम उम्मीदवार कौन होगा, पर टिकी है। कांग्रेसियों के अलावा विपक्षी दलों का भी इस पर ध्यान रहेगा। पंजाब में सीएम चेहरे को लेकर पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिद्धू और मौजूदा सीएम चरणजीत चन्नी के बीच जंग है। इस वजह से कांग्रेस गुटबाजी में फंस चुकी है। ऐसे में कांग्रेसी भी चाहते हैं कि सीएम चेहरे पर स्थिति स्पष्ट हो। कांग्रेस हाईकमान इससे पहले चन्नी, सिद्धू और कैंपेन कमेटी चेयरमैन सुनील जाखड़ की संयुक्त लीडरशिप में चुनाव लड़ने की बात कह चुका है।

Rahul Gandhi's Punjab Tour
Rahul Gandhi’s Punjab Tour
अभी 8 उम्मीदवारों की घोषणा बाकी Rahul Gandhi’s Punjab Compaign Starts

राहुल गांधी के शेड्यूल में सभी 117 उम्मीदवारों के साथ अमृतसर के धार्मिक स्थानों पर माथा टेकना शामिल है। पंजाब में कांग्रेस ने अभी तक 177 में से 109 उम्मीदवारों की ही घोषणा की है। 8 उम्मीदवारों की घोषणा बाकी है। ऐसे में सबकी नजर है कि राहुल गांधी के पंजाब पहुंचने से पहले यह लिस्ट जारी की जा सकती है।

Also Read: देश की तीनों सेना में एक ही परिवार के सदस्य

Also Read : गणतंत्र का सही मायने में अर्थ अंतिम व्यक्ति का उदय: मुख्यमंत्री मनोहर लाल : Rise Of The Last Man

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular