HomeदेशPM's tweet welcoming Rafale, no merit like protecting the country: राफेल...

PM’s tweet welcoming Rafale, no merit like protecting the country: राफेल के स्वागत में पीएम का ट्वीट, देश की रक्षा के समान कोई पुण्य नहीं

नई दिल्ली। फ्रांस से लंबा सफर तय कर राफेल विमान बुधवार को भारत की धरती पर पहुंचा। बुधवार को दोपहर लगभग तीन बजे केआस-पास हरियाणा के अंबाला एयरबेस पहुंचा। राफेल के अंबाला पहुंचने पर रक्षामंत्री ने ट्वीट कर बधाई दी जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राफेल के स्वागत में संस्कृत में श्लोक लिखा।
उन्होंने संंस्कृत में ट्वीट किया, ‘राष्ट्ररक्षासमं पुण्यं, राष्ट्ररक्षासमं व्रतम्, राष्ट्ररक्षासमं यज्ञो, दृष्टो नैव च नैव च।। नभ: स्पृशं दीप्तम्…स्वागतम्। इसका अर्थ है, ‘राष्ट्र रक्षा के समान कोई पुण्य नहीं है, राष्ट्र रक्षा के समान कोई व्रत नहीं है, राष्ट्र रक्षा के समान कोई यज्ञ नहीं है, नहीं हैं, नहीं है।’ मोदी ने ट्वीट के साथ अंबाला वायुसेना स्टेशन पर राफेल विमानों के उतरने का वीडियो भी साझा किया है। बता दें कि रूस से सुखोई विमानों की खरीद के करीब 23 साल बाद यह नए विमान वायुसेना के लिए खरीदे गए हैं। निर्विवाद ट्रैक रिकॉर्ड वाले इन राफेल विमानों को दुनिया के सबसे बेहतरीन लड़ाकू विमानों में से एक माना जाता है। फ्रांस के बोरदु शहर में स्थित मेरिगनेक एयरबेस से 7,000 किलोमीटर की दूरी तय कर अंबाला एयर बेस पहुंचे। राफेल विमानों के भारतीय हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने के बाद दो सुखोई 30एमकेआई विमानों ने उनकी आगवानी की और उनके साथ उड़ते हुए अंबाला तक आए।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular