HomeदेशPM Modi Addressed Video Conference पीएम मोदी ने की स्वामित्व योजना की...

PM Modi Addressed Video Conference पीएम मोदी ने की स्वामित्व योजना की तारीफ, कहा 3 लाख से ज्यादा को मिले संपत्ति कार्ड

PM Modi Addressed Video Conference पीएम मोदी ने की स्वामित्व योजना की तारीफ, कहा 3 लाख से ज्यादा को मिले संपत्ति कार्ड

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली: 

PM Modi Addressed Video Conference : प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मंगलवार को कहा कि स्वामित्व योजना के तहत लगभग तीन लाख ग्रामीणों को संपत्ति कार्ड प्राप्त हुए हैं जो उन्हें ऋण प्राप्त करने में सक्षम बनाएंगे। प्रधानमंत्री ने मंगलवार को मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के करीब 5.21 लाख लाभार्थियों के गृह प्रवेश को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा, स्वामित्व योजना के जरिए गांवों में कानूनी संपत्ति के दस्तावेज तैयार किए जा रहे हैं और करीब तीन लाख ग्रामीणों को उनके संपत्ति कार्ड मिल गए हैं।

इससे उन्हें कर्ज लेने में भी मदद मिलेगी। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि लाभार्थियों के लाभ के लिए योजनाओं में स्थिरता और पहुंच लाने के लिए केंद्र सरकार का निरंतर प्रयास है। उन्होंने कहा, हम यह सुनिश्चित करने के लिए योजनाओं के वितरण को अधिकतम करने पर काम कर रहे हैं कि वे योग्य व्यक्तियों और परिवारों तक पहुंचें।

राशन उपलब्ध कराने के लिए 2.6 लाख करोड़ रुपये खर्च किए

उन्होंने कहा, मुफ्त राशन के लिए मुफ्त टीकाकरण अभियान के अलावा, प्रधान मंत्री गरीब अन्न योजना को छह महीने के लिए बढ़ा दिया गया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि गरीबी से पीड़ित परिवारों को भोजन राशन मिलता रहे।” पीएम मोदी ने आगे बताया कि COVID-19 महामारी के दौरान केंद्र ने मुफ्त राशन उपलब्ध कराने के लिए 2.6 लाख करोड़ रुपये खर्च किए। (PM Modi Addressed Video Conference) उन्होंने कहा कि अगले छह महीनों में 80,000 करोड़ रुपये अतिरिक्त खर्च किए जाएंगे। प्रधान मंत्री ने कहा हम कृषि और पशुपालन को आधुनिक तकनीक जैसे ड्रोन, प्राकृतिक खेती जैसी प्राचीन प्रणालियों का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।

75 अमृत सरोवर’ बनाने का संकल्प लेना चाहिए

जल संरक्षण को प्रोत्साहित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमें आजादी का अमृत महोत्सव” मनाने के लिए 75 अमृत सरोवर बनाने का लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए। (PM Modi Addressed Video Conference) आजादी का अमृत महोत्सव के तहत मनरेगा योजना की मदद से हमें महिलाओं युवाओं पारिस्थितिकी तंत्र और प्रकृति के लाभ के लिए 75 अमृत सरोवर’ बनाने का संकल्प लेना चाहिए। ये झीलें मानवता के लिए एक बहुत बड़ा उपहार होंगी हमारी आने वाली पीढ़ी।

Also Read : ये है IPL 2022 में पंजाब किंग्स शेड्यूल का पूरा शेड्यूल

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular