HomeदेशParneet Kaur starts Corona vaccine vaccination campaign: परनीत कौर ने शुरू करवाई...

Parneet Kaur starts Corona vaccine vaccination campaign: परनीत कौर ने शुरू करवाई कोरोना वैक्सीन टीकाकरण मुहिम

पटियाला कोविड -19 महामारी से बचाव के लिए पंजाब में आज मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर से रस्मिया तौर पर शुरू करवाई गई कोरोना वैक्सीन टीकाकरण मुहिम के अंतर्गत पटियाला से लोक सभा मैंबर  परनीत कौर ने यहाँ माता कौशल्या सरकारी हस्पताल में कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण शुरू करवाया।
इस मौके मीडिया के साथ बातचीत करते  परनीत कौर ने कहा कि आज का दिन बहुत शुभ है जब कोविड -19 महामारी से बचाव के लिए हमारे देश के विज्ञानियों की तरफ से लाई गई वैक्सीन का टीकाकरण शुरू हुआ है। उन बताया कि सब से पहले यह टीका कोविड से प्रभावित होने के ज़्यादा खतरे में काम करते डाक्टरों और ओर सेहत कामगारों को लगाया जाना है और बाद में सब से आगे कतार में काम करन वालों और आम लोगों को यह टीका लगेगा।
उन कहा कि’मार्च 2020 से हम इस महामारी के साथ जूझ रहे हैं परंतु इस नये साल के शुरू में यह अच्छी ख़बर है कि हमारे सांइंसदानों ने इस की वैक्सीन बनाई है और हम इस महामारी से बच सकेंगे।’उन्हों ने एक सवाल के जवाब में लोगों को टीकाकरण सम्बन्धित किसी तरह की अफ़वाहों से सचेत करते कहा कि हमारे विज्ञानियों मुताबिक यह टीका सुरक्षित है। उन्हों ने केंद्र सरकार की तरफ से वैक्सीन उपबलध करवाने के लिए धन्यवाद करते प्रधान मंत्री से अपील भी की कि वह गरीब लोगों के लिए इस टीके को मुफ़्त लगाने के प्रबंध ज़रूर करन।
इस मौके डिप्टी कमिशनर कुमार अमित, जो कि कोविड वैकसीनेशन ज़िला टास्क फोर्स के चेयरमैन भी हैं, ने सेहत संभाल के साथ जुड़े कामगारों को टीकाकरण के लिए शुभइछावें देते बताया कि इस मुहिम के पहले पड़ाव के अंतर्गत ज़िले को 11080 कोवीशीलड वैक्सीन टीके प्राप्त हुए हैं, जो कि सरकारी और निजी क्षेत्र के डाक्टरों, पैरामेडिकल कामगारों, वार्ड अटैंडैंटें, दर्जा चार मुलाजिमों को लगाई जायेगी। उन बताया कि आज सब डिविज़नल हस्पताल राजपुरा और सरकारी राजिन्दरा हस्पताल में भी कोविड टीकाकरण मुहिम चल रही है और हर एक जगह पर 100 -100 जनों के टीका लगेगा।
इस मौके सिवल सर्जन डा. सतीन्द्र सिंह, जिन्होंने पहला टीका लगवायआ ने बताया कि उन के साथ आज पीऐमसी प्रधान डा. ए.ऐस. सेखों, दिल के रोगों के प्रसिद्ध माहिर डा. मनमोहन सिंह, डा. सुधीर वर्मा, डा. डी.पी. सिंह, डा. जेपी वालों, डा. नीरज गोयल, डा. हरमिन्दर सिंह, डा. राज कर गुप्ता, डा. ऐम.के. बातिश, डा. के.ऐल. बातिश, डा. विकास गुप्ता, डा. संजय बांसल, ज़िला मांस मीडिया अफ़सर कृष्ण कुमार आदि ने भी पहली कतार में टीका लगवायआ है। उन्हों ने कहा कि जिन को आज पहली डोज़ लगी है, उन को दूसरी डोज़ 4हफ़्तों बाद लगेगी।
इस मौके पी.आर.टी.सी के चेयरमैन के.के. शर्मा, पंजाब समाज भलाई बोर्ड की चेअरपरसन गुरशरन कौर रंधावा, शहरी कांग्रेस प्रधान के.के. मल्होत्रा, मुख्य मंत्री के उप प्रमुख सचिव राजेश कुमार शर्मा, पनग्रेन के डायरैक्टर रजनीश शौरी, अधिक डिप्टी कमिशनर (विकास) डा. प्रीति यादव, अधिक डिप्टी कमिशनर (जनवा) पूजा  ग्रेवाल, एक्स्ट्रा सहायक कमिशनर (यू.टी.) जगनूर सिंह ग्रेवाल, सहायक सिवल सर्जन डा. प्रवीण पुरी, माता कौशल्या हस्पताल के ऐम.ऐस. डा. सन्दीप कौर, ज़िला टीकाकरण अफ़सर डा. वीनू गोयल, परिवार भलाई अफ़सर डा. जतिन्दर कांसल, ज़िला ऐपीडीमोलोजिस्ट डा. सुमित सिंह और ओर डाक्टर मौजूद थे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments