HomeदेशPariksha Pe Charcha 2022 Live खुद के विषय में एनालिसिस की जरूरत...

Pariksha Pe Charcha 2022 Live खुद के विषय में एनालिसिस की जरूरत : पीएम मोदी

Pariksha Pe Charcha 2022 Live खुद के विषय में एनालिसिस की जरूरत : पीएम मोदी

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली :

Pariksha Pe Charcha 2022 Live : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अध्यापकों, छात्रों और अभिभावकों के साथ परीक्षा पर चर्चा कर रहे हैं। गौरतलब है कि पीएम कुछ साल से हर वर्ष एग्जाम के टाइम में ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। इसमें वह विद्यार्थियों, उनके माता-पिता और अध्यापाकों से बात करते हैं। (Pariksha Pe Charcha 2022 Live) इस बार यह पांचवां कार्यक्रम है। देश की राजधानी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित ‘परीक्षा पे चर्चा 2022’ में पीएम से लाखों छात्र, अभिभावक व अध्यापक आनलाइन जुड़े हैं और उनसे बातचीत कर रहे हैं।

खुद को ऑब्जर्व करें

पीएम ने कहा कि परीक्षा से डरने की क्या जरूरत। आप परीक्षा से कहे मैने इतनी तैयारी की है, इतना पढ़ा हूं, तुम्हारी क्या बिसात। (Pariksha Pe Charcha 2022 Live) मोदी ने इस दौरान छात्रों को यह भी कहा कि पहले खुद को ऑब्जर्व करें कि किस बात से आप डिमोटिवेट हो जाते हैं। आप यह देखें कि कौन सी बातें आपको सहज रूप से मोटिवेट करती है। आपको खुद के विषय में एनालिसिस की जरूरत है। मोटिवेशन का कोई फॉमूर्ला नहीं है।

पीएम के टिप्स छात्रों के लिए होंगे मददगार

प्रधानमंत्री से परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के दौरान देश भर से लगभग 20 छात्रों से सवाल भी पूछे जाएंगे। गौरतलब है कि कोविड-19 के चलते पिछले दो साल बाद इस बार आफलाइन एग्जाम हो रहे हैं (Pariksha Pe Charcha 2022 Live) और अभी दसवीं व बारहवीं के छात्र एग्जाम देंगे। पीएम मोदी कार्यक्रम में जो भी परीक्षा को लेकर टिप्स देंगे उससेए जो छात्र टेंशन परीक्षा के लिए टेंशन में हैं उन्हें मदद मिलेगी।

Also Read :  कमर्शियल एलपीजी की कीमत में 250 रुपये की बढ़ोतरी, आज से 2,253 रुपये होंगे खर्च 

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular