HomeदेशOmicron Impact भारत में नहीं शुरू होंगी 15 दिसंबर से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

Omicron Impact भारत में नहीं शुरू होंगी 15 दिसंबर से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

Omicron Impact  

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली: 

कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन के मद्देनजर भारत ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिलहाल शुरू नहीं करने का फैसला किया है। दक्षिण अफ्रीकी देशों के अलावा ब्रिटेन-बेल्जियम सहित कई देशों में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

Also Read : Amazing Story इंदल सिंह की एक आवाज पर सैंकड़ों चूहे आ जाते हैं बिलों से बाहर, देखये पूरा वीडियो

गत वर्ष 23 मार्च को अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन हुआ था बंद (Omicron Impact)  

डीजीसीए के अधिकारियों ने कहा कि वे कोरोना वायरस के नए वैरिएंट की रफ्तार को देखते हुए स्थिति पर करीब से नजर रख रहे है। पिछले साल कोरोना के चलते 23 मार्च को देश में नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन बंद कर दिया गया था। हालांकि इसके बाद समय-समय पर कई देशों के साथ सीमित हवाई सेवा शुरू की गई थी।

प्रधानमंत्री ने दिए थे समीक्षा के निर्देश  (Omicron Impact)

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 27 नवंबर को ओमिक्रॉन को लेकर समीक्षा बैठक की थी। इसमें उन्होंने 15 दिसंबर से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने के फैसले की समीक्षा करने के लिए कहा था। पीएम ने विदेश से आने वाले लोगों की सख्त निगरानी करने की बात भी कही थी। इसी बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है।

ओमिक्रान काफी चिंताजनक : WHO (Omicron Impact)

कोरोना वायरस के दक्षिण अफ्रीका में पाए गए ओमिक्रॉन वैरिएंट ने तांडव मचा दिया है। कई देशों में इस खतरनाक वैरिएंट को लेकर गाइडलाइंस बना दी गई हैं, वहीं कई जगह इसे लेकर ऐहतियात बरती जा रही है। वैरिएंट को VOC ने पहले ही वैरिएंट आफ कंसर्न, (WHO) यानि चिंताजनक घोषित किया है।

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments