HomeदेशOath ceremony of Pramod Sawant Live Update प्रमोद सावंत ने लगातार दूसरी...

Oath ceremony of Pramod Sawant Live Update प्रमोद सावंत ने लगातार दूसरी बार गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

Oath ceremony of Pramod Sawant Live Update

आज समाज डिजिटल, पणजी (गोवा)
प्रमोद सावंत ने सोमवार को डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में लगातार दूसरी बार गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। उपस्थित लोगों में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, हरियाणा के सीएम एमएल खट्टर और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई शामिल थे।

Oath ceremony of Pramod Sawant Live Update

अन्य इन मंत्रियों ने ली शपथ Oath ceremony of Pramod Sawant Live Update

विश्वजीत राणे, मौविन गोडिन्हो, रवि नाइक, नीलेश कैबराल, सुभाष शिरोडकर, रोहन खुंटे, अतानासियो मोनसेरेट और गोविंद गौडे ने भी आज मंत्री पद की शपथ ली।

सावंत ने 2008 में विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट पर उपचुनाव लड़ा था Oath ceremony of Pramod Sawant Live Update

पर्रिकर द्वारा राजनीति में लाए गए सावंत ने भाजपा की राज्य इकाई में लगातार बढ़त हासिल की और जल्द ही चुनावी राजनीति में उतर गए।
सबसे पहले, उन्होंने 2008 में विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट पर उपचुनाव लड़ा था। हालांकि, वह कांग्रेस के प्रताप गौंस से हार गए।

2012 के विधानसभा चुनावों में चुनावी मैदान में वापस आ गए Oath ceremony of Pramod Sawant Live Update

2012 के विधानसभा चुनावों में चुनावी मैदान में वापस आ गए। उन्होंने सफलता हासिल की और सैंक्वेलिम विधानसभा क्षेत्र से जीत गए। पार्टी ने उन्हें प्रवक्ता की जिम्मेदारी सौंपी है।

2017 के विधानसभा चुनावों में अपनी चुनावी सफलता को दोहराया Oath ceremony of Pramod Sawant Live Update

2017 के विधानसभा चुनावों में सावंत ने अपनी चुनावी सफलता को दोहराया, और गोवा विधानसभा के अध्यक्ष के लिए चुने जाने के बाद उन्हें पदोन्नति के साथ पुरस्कृत किया गया।
2019 में कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद पर्रिकर की मृत्यु के बाद, भाजपा ने सावंत को मुख्यमंत्री बनने के लिए राज्य का शासन संभालने के लिए तैयार पाया।
19 मार्च, 2019 को गोवा के 13वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री के रूप में अपनी यात्रा की शुरुआत की ।

हाल ही में संपन्न राज्य विधानसभा चुनावों में भाजपा गोवा में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी Oath ceremony of Pramod Sawant Live Update

हाल ही में संपन्न राज्य विधानसभा चुनावों में, भाजपा गोवा में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी, जिसने 40 सदस्यीय राज्य विधानसभा में 20 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस 11 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही।
भाजपा को महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) और निर्दलीय उम्मीदवारों का समर्थन हासिल है। सावंत ने महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले में गंगा एजुकेशन सोसाइटी के आयुर्वेदिक कॉलेज से आयुर्वेद, मेडिसिन और सर्जरी में स्नातक की डिग्री हासिल की है। उनकी पत्नी सुलक्षणा गोवा में भाजपा महिला मोर्चा की प्रमुख हैं।

Oath ceremony of Pramod Sawant Live Update

Read Also : Bharat Bandh Today LIVE ट्रेड यूनियनों ने दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल का किया आह्वान

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular