HomeदेशMukherjee had a unique fusion of tradition and modernity in his personality-...

Mukherjee had a unique fusion of tradition and modernity in his personality- President Ram Nath Kovind: मुखर्जी के व्यक्तित्व में परंपरा और आधुनिकता का अनूठा संगम था- राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद

नई दिल्ली। पूर्वराष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने दिल्ली के एक सैन्य अस्पताल में निधन हुआ। उनकेबेटे अभिजीत नेजानकारी इसकी जानकारी दी। उन्हेंदस अगस्त को अस्पताल में भर्ती हुए थे। आज सुबह जारी एक स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया कि वह गहरे कोमा में हैं और उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया है। अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट किया, ‘भारी मन से आपको सूचित करना है कि मेरे पिता श्री प्रणब मुखर्जी का अभी कुछ समय पहले निधन हो गया। आरआर अस्पताल के डॉक्टरों के सर्वोत्तम प्रयासों और पूरे भारत के लोगों की प्रार्थनाओं और दुआओं के लिए मैं आप सभी को हाथ जोड़कर धन्यवाद देता हूं।’ पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के निधन पर प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति सहित सभी ने शोक प्रकट किया। उनके परिवार एवं मित्रों के प्रति संवेदना प्रकट की।
पीएम मोदी ने जताया शोक
पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट किया कि ‘भारत रत्न से सम्मानित प्रणब मुखर्जी के निधन से देश शोक संतप्त है। मुखर्जीजी ने भारत के विकास की दिशा में अमिट छाप छोड़ी, वह उत्कृष्ट विद्वान, राजनेता थे जिनका सभी सम्मान करते थे।
राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने का एक युग की समाप्ति
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी शोक प्रकट कर कहा कि ‘पूर्व राष्ट्रपति, श्री प्रणब मुखर्जी के स्वर्गवास के बारे में सुनकर हृदय को आघात पहुंचा। उनका देहावसान एक युग की समाप्ति है। श्री प्रणब मुखर्जी के परिवार, मित्र-जनों और सभी देशवासियों के प्रति मैं गहन शोक-संवेदना व्यक्त करता हूँ। असाधारण विवेक के धनी, भारत रत्न श्री मुखर्जी के व्यक्तित्व में परंपरा और आधुनिकता का अनूठा संगम था। 5 दशक के अपने शानदार सार्वजनिक जीवन में, अनेक उच्च पदों पर आसीन रहते हुए भी वे सदैव जमीन से जुड़े रहे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular