HomeदेशMayawati supported the Center, Ambedkar was also not in favor of 370:...

Mayawati supported the Center, Ambedkar was also not in favor of 370: मायावती ने दिया केंद्र का साथ, बोली अंबेडकर भी 370 के पक्षधर नहीं थे

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटाने के केंद्र सरकार के निर्णय का समर्थन किया था। इस बार बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि विपक्ष को कोई भी कदम सोच समझकर उठाना चाहिए। मायावती ने कश्मीर मुद्दे पर विपक्ष को दो टूक सुनाई। उन्होंने विपक्षी नेताओं को नसीहत दी कि कश्मीर दौरे पर जाने से पहले विचार करना चाहिए था। अंबेडकर देश की एकता और अखण्डता के पक्षधर थे। अंबेडकर भी 370 के पक्ष में नहीं थे। विपक्ष का ये कदम केंद्र को मौका देने जैसा है। उन्होंने ट्विटर पर विपक्षी नेताओं को खरी खोटी सुनाई।
मायावती ने लिखा कि जैसा कि विदित है कि बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर हमेशा ही देश की समानता, एकता व अखण्डता के पक्षधर रहे हैं इसलिए वे जम्मू-कश्मीर राज्य में अलग से धारा 370 का प्रावधान करने के कतई भी पक्ष में नहीं थे। इसी खास वजह से बीएसपी ने संसद में इस धारा को हटाए जाने का समर्थन किया। लेकिन देश में संविधान लागू होने के लगभग 69 वर्षों के उपरान्त इस धारा 370 की समाप्ति के बाद अब वहां पर हालात सामान्य होने में थोड़ा समय अवश्य ही लगेगा। इसका थोड़ा इंतजार किया जाए तो बेहतर है, जिसको माननीय कोर्ट ने भी माना है।
ऐसे में अभी हाल ही में बिना अनुमति के कांग्रेस व अन्य पार्टियों के नेताओं का कश्मीर जाना क्या केन्द्र व वहां के गवर्नर को राजनीति करने का मौका देने जैसा इनका यह कदम नहीं है? वहां पर जाने से पहले इस पर भी थोड़ा विचार कर लिया जाता, तो यह उचित होता।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular