HomeदेशKejriwal Appeals To PM Modi केजरीवाल की पीएम मोदी से अपील अंतरराष्ट्रीय...

Kejriwal Appeals To PM Modi केजरीवाल की पीएम मोदी से अपील अंतरराष्ट्रीय उड़ानें तुरंत बंद हों

Kejriwal Appeals To PM Modi

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली: 

दुनियाभर में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन Omicron की बढ़ी दहशत को देखते हुए देश में विदेशों से आने वाली हवाए उड़ाने बंद किए जाने की मांग उठ रही है। और बताया जा रहा है कि पिछले 15 दिनों में अफ्रीकी देशों के एक हजार यात्री मुंबई पहुंचे हैं। इनमें से 466 लोगों की लिस्ट एयरपोर्ट अथॉरिटी से मिल पाई है। अब तक 100 लोगों का सैपंल लिया जा चुका है। बता दें एयरपोर्ट अथॉरिटी से अब तक सभी लोगों की लिस्ट नहीं मिली है। इस कारण टेस्ट में विलंब हो रहा है।

गौरतलब है कि ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर देशभर में सावधानी बरती जा रही है। केंद्र सरकार के निर्देशों पर बाहर के देशों से आने वाले यात्रियों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही। बता दें कि कोरोना के नये वैरिएंट को लेकर केंद्र सरकार पूरी तरह से अलर्ट है। वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को तुरंत बंद करने की अपील की है। ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर भारत सरकार ने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए सोमवार को ही नयी गाइडलाइन जारी कर दी थी।

यात्रियों को करवाना होगा कोविड-19 टेस्ट (Kejriwal Appeals To PM Modi)

नई गाइडलाइन के मुताबिक एट रिस्क देशों से आने वाले सभी यात्रियों को आने के साथ ही कोविड-19 टेस्ट करवाना होगा। टेस्टिंग की शर्त तब भी लागू होगी, जबकि आने वाले यात्री पूरी तरह वैक्सीनेटेड हों। अगर कोई कोरोना पॉजिटिव नहीं भी है तब भी उन्हें होम क्वारंटाइन में रहना होगा। एट रिस्क वाले देशों को छोड़कर बाकी देशों के यात्रियों को एयरपोर्ट से बाहर जाने की अनुमति होगी। उन्हें 14 दिनों के लिए खुद की मॉनिटरिंग करनी होगी।

ओमिक्रोन के खतरे की श्रेणी से जिन देशों को बाहर रखा गया है, वहां से आने वाले यात्रियों में पांच प्रतिशत की टेस्टिंग जरूर की जायेगी। इसके साथ ही कोरोना पॉजिटिव यात्रियों को आइसोलेट किया जायेगा। सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग होगी। निगेटिव वाले यात्री घर जा सकेंगे। पर सात दिन तक आइसोलेट रहना होगा और आठवें दिन फिर टेस्ट होगा और अगले सात दिन तक उन्हें मॉनीटिरिंग करनी होगी।

Also Read : Pan Card Update पैन कार्ड की फोटो और सिग्नेचर घर बैठे ऐसे करें अपडेट जानिए स्टेप टु स्टेप

Connect With Us:-  Twitter Facebook

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments