Home देश ITV network joins war against Corona: कोरोना के खिलाफ जंग में शामिल हुआ आईटीवी नेटवर्क, जागरूकता फैलाने के लिए #GharParRahe कैंपेन लॉन्च

ITV network joins war against Corona: कोरोना के खिलाफ जंग में शामिल हुआ आईटीवी नेटवर्क, जागरूकता फैलाने के लिए #GharParRahe कैंपेन लॉन्च

6 second read
1
329

नई दिल्ली. ITV Network Campaign Against Corona Virus: वैश्विक महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस ने पूरी दूनिया में हाहाकार ई सारे कैंपेन लॉन्च किए हैं. बता दें कि कोरोना को हराने की लड़ाई लड़ रहे इन योद्धाओं में सिर्फ चिकित्सक और मेडिकल स्टाफ ही नहीं है. बल्कि पुलिस कर्मी और सफाई कर्मचारी भी शामिल है. इन सभी के कभी हार न मानने वाले जज्बे को आईटीवी नेटवर्क ने सलाम किया है. इसी कड़ी में आईटीवी नेटवर्क के हिंदी न्यूज चैनल इंडिया न्यूज ने #GharParRahe और अंग्रेजी न्यूज चैनल न्यूजएक्स ने #StayAtHome जैसे शानदार कैंपेन लॉन्च किए हैं. इस कैंपेन को सफल बनाने के लिए इंडिया न्यूज और न्यूजएक्स चैनल के लोगों को भी विशेष रूप से डिजायन किया गया है.

बता दें कि नेटवर्क के हिंदी चैनल इंडिया न्यूज ने कई नए शो की एक सीरीज तैयार की है, जिनके द्वारा लोगों को कोरोना वायरस के खतरे और उनसे बचने के संबंध में जागरूक किया जा रहा है. इन नए शो में लोगों को सुरक्षा उपायों के बारे में बताने के साथ ही इस महामारी के बारे में विश्वसनीय जानकारी भी लोगों को उपलब्ध कराई जा रही है. इंडिया न्यूज द्वारा सबसे बड़ा देशभक्त, कोरोना वारियर्स, कोरोना से जंग और कोरोना रिपोर्ट जैसे स्पेशल शो प्रसारित किए जा रहे हैं. इन प्रोग्राम में लोगों को घर पर रहने के लिए प्रेरिक करने के साथ ही कोरोना वॉरियर्स को धन्यवाद अदा करने का भी काम किया जा रहा है.

आईटीवी नेटवर्क का अंग्रेजी चैनल न्यूजएक्स एक मात्र ऐसा चैनल है जो आर्टिफिशियल एल्गोरिदम पर आधारित प्रोग्राम्स दिखा रहा है. चैनल की ओर से 18 घंटे प्रोग्रामिंग की जा रही है. इस प्रोग्रामिंग के जरिए कोरोना वायरस के बारें लोगों के मन में फैली भ्रांतियों को दूर करने का काम किया जा रहा है. इसमें बताया जा रहा है कि कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लोगों को क्या करना चाहिए, यह भी बताया जा रहा है. चैनल की टीम लगातार इस काम में जोरशोर से जुटी हुई है.

आईटीवी नेटवर्क कें फाउंडर और प्रमोटर कार्तिकेय शर्मा का इस संबंध में कहना है कि संकट के इस दौर में सभी लोगों को मिलकर आगे आना चाहिए और इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए अपनी सामाजिक जिम्मेदारी निभानी चाहिए. इस संक्रमण को फैलने का सबसे कारगर तरीका यही है कि जब तक बहुत जरूरी न हो, लोग घरों से बाहर न निकलें. यदि हम सब मिलकर ऐसा करेंगे और घरों पर रहेंगे, तो न सिर्फ हम सुरक्षित रह सकते हैं, बल्कि अन्य लोगों को भी इस बीमारी से बचा सकते हैं. कार्तिकेय शर्मा ने आगे कहा कि आईटीवी नेटवर्क प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनका सरकार का बहुत आभारी है, जो कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए दिन रात कोशिश कर रहे हैं.

आईटीवी नेटवर्क ने कोरोना के खतरे से अपने एंप्लाईज, उनके परिवार को बचाने के लिए ये बड़े कदम उठाए हैं

आईटीवी नेटवर्क ने अपने सभी एंप्लाईज के लिए हैंड सैनिटाइजर्स, फेस मास्क, साबुन और पानी की पर्याप्त व्यवस्था की है.
कोरोना से बचाव में सोशल डिस्टेंसिंग एक कारगर हथियार है. इसलिए नेटवर्क ने अपने 50 फीसदी एंप्लाईज को घर से काम करने की सुविधा दी है, ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.
डेस्क और स्टूडियों को दिन में तीन बार सैनिटाइज किया जा रहा है. इसके लिए इलेक्ट्रोस्टैचिर स्प्रे और अल्ट्रावॉयलेट ट्रीटमेंट जैसे उपाय भी किए जा रहे हैं.
ऑफिस में बार-बार बाहर आने जाने पर भी रोक लगा दी गई है. ऑफिस की बिल्डिंग से एंप्लाईज को काम खत्म करने के बाद ही निकलने दिया जा रहा है.
नेटवर्क के परिसर में आने-जाने वाले सभी वाहनों को रोजाना सैनिटाइज किया जा रहा है. सभी एंप्लाईज को सार्वजनिक वाहन से आने की मनाही की गई है

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In देश

Check Also

जब गुरदासपुर आजादी के वक्त पाकिस्तान के हिस्से चला गया था

अरुण कुमार लुधियाना/गुरदासपुर, 14 अगस्त: देश आजादी की 74वीं सालगिरह मना रहा है, लेकिन 15 अ…