HomeCoronavirusबीते 24 घंटों में 2.69 लाख से ज्यादा आये कोरोना के नए...

बीते 24 घंटों में 2.69 लाख से ज्यादा आये कोरोना के नए मामले Covid-19 Today Update

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली

Covid-19 Today Update  भारत में कोरोना वायरस ने हड़कंप मचा रखा है। पिछली बार की तरह रोजाना केस बढ़ रहे, व्ही बीते 24 घंटों में लगभग दो – ढाई लाख से ज्याद केस सामने आये है। वहीं, इसी अवधि में 58 लाख से अधिक लोगों ने कोविड टीका भी लिया है। बीते कई दिनों लाखों तादात में देशवासी वैश्विक महामारी की चपेट में प्रतिदिन आ रहे हैं। इतनी बड़ी संख्या में लोगों को संक्रमित होने से इसमें कोई दो राय नहीं है कि देश में एक बार फिरसे कोरोना की तीसरी लहर आने वाली है।

24 घंटों में 2.69 लाख नए केस Covid-19 Today Update

Covid-19 Today Update

देखा जाए तो विश्वभर में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है, जिसने सबको चिंता में डाला हुआ है। कोरोना की तीसरी लहर देश में दूसरी लहर से भी ज्यादा तेजी से फैल रही है क्योंकि इसके नतीजे दिन-प्रतिदिन बढ़ते देखे जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 24 घंटों में 2.69 लाख नए केस देशभर में आए हैं। वहीं पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो उसमें भी 2% का इजाफा होने से नए केसों में बढ़ोतरी हो रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि नए मामलों के सामने आने के बाद सक्रिय केस बढ़कर कुल 14 लाख 18 हजार के करीब हो गए हैं। इस दौरान 402 लोग कोरोना का ग्रास भी बन गए हैं। राहत की बात है कि करीब सवा लाख मरीजों ने कोरोना को मात दे दी है।

अस्पतालों में ऑक्सीजन की स्थिति Status of beds in hospitals

कोरोना की दूसरी लहर में अधिकतर सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई बाहर से होती थी। वहीं यह भी देखने में आया था कि ऑक्सीजन कंटेनर तक को तय जगह पर पहुंचाने के लिए सरकारों को पुलिस का सहारा लेना पड़ गया था, इससे सबक लेते हुए केंद्रीय और राज्य सरकारों ने दूसरी लहर के मध्य ही सभी सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिए और समय रहते कार्य लगभग पूरा भी कर लिया गया था। दूसरी लहर के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अस्पतालों को वैंटिलेटर बेडों की संख्या बढ़ाने पर भी जोर दिया था। जिस पर राज्य सरकारों ने काम करते हुए उसे भी एक हद तक पूरा कर लिया है।

Covid-19 Today Update
अस्पतालों में ऑक्सीजन की स्थिति

वैक्सीनेशन पर जोर emphasis on vaccination

देश में अधिकतर लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है। करीब 150 करोड़ लोगों को कोरोना रोधी टीका लगाया जा चुका है। वहीं किशोरों को भी टीकाकरण तेजी से किया जा रहा है। प्रिकॉश्न डोज की बात करें तो यह कार्य भी तेजी से किया जा रहा है। उसके बाद भी कोरोना के मामलों का ढाई लाख का आंकड़ा पार करना वास्तव में ही चिंता की बात है।

वैक्सीनेशन पर जोर

ओमिक्रॉन के 6000 केस हुए Omicron Cases

Covid-19 Today Update कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले भी देश में बढ़ते जा रहे हैं। तेजी से फैल रहे नए संक्रमण की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या भी छह हजार हो चुकी है। विशेषज्ञों का मानना है कि  ओमिक्रॉन का आर वैल्यू डेल्टा से ज्यादा प्रभावी है। इसी लिस यह वायरस तेजी से फैलने में कामयाब हो रहा है। बता दें कि पहले किए शोध में शोधकर्ताओं ने कहा था कि नए वेरिएंट वैक्सीन को भी चकमा देने में सफल हो रहा है। इसलिए इससे बचने के लिए सावधानी बरतनी अति आवश्यक है।

Also Read : Bahua ki Sardar Song में एके जाट और श्वेता चौहान की जोड़ी को फैन्स ने खूब किया पसंद

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Sub Editor at Indianews.in | Indianewsharyana.com | IndianewsDelhi.com | Aajsamaj.com | Manage The National and Live section of the website | Complete knowledge of all Indian political issues, crime and accident story. Along with this, I also have some knowledge of business.
RELATED ARTICLES

Most Popular