HomeदेशCoronavirus Booster Vaccine News बंगाल में बूस्टर डोज परीक्षण की तैयारी

Coronavirus Booster Vaccine News बंगाल में बूस्टर डोज परीक्षण की तैयारी

Coronavirus Booster Vaccine News

आज समाज डिजिटल ,नई दिल्ली:

देश में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका और नए कोरोना वेरिएंट की दस्तक ने सबको हैरत में डाल दिया है। भारतीय SARS-CoV-2 जेनेटिक्स कंसोर्टियम या INSACOG ने कहा कि 40 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को बूस्टर की खुराक लेनी चाहिए। बता दें कि लोकसभा में कोरोना महामारी की स्थिति पर चर्चा के दौरान सांसदों ने कोविड के टीकों की बूस्टर खुराक की मांग की थी। इसी बीच लैब के वैज्ञानिकों ने यह सिफारिश की है।

वेक्सीन न लेने वालों पर अधिक खतरा (Coronavirus Booster Vaccine News)

वैज्ञानिकों ने जानकारी देते हुए बताया कि वेक्सीन न लेने वाले लोग सबसे पहले टीकाकरण करवाएं। टीका न लेने वाले लोगों पर कोरोना का खतरा अधिक है। वैज्ञानिकों ने इस बारे में भी साफ खुलासा करते हुए कहा कि वर्तमान टीका कोरोना के खरतनाक वैरिएंट ओमिक्रॉन से लड़ने में उतना ताकतवर नहीं है और 40 से अधिक उम्र वाले लोग बूस्टर खुराक लेने पर विचार जरूर करें।

बंगाल में बूस्टर डोज परीक्षण की तैयारी (Coronavirus Booster Vaccine News)

वहीं, पश्चिम बंगाल सरकार जल्द ही कोरोना के बूस्टर डोज का परीक्षण करने की योजना बना रही है। कई अस्पतालों और मेडिकल लैब में इसका परीक्षण शुरू कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि बूस्टर डोज परीक्षण के लिए अभी तक छह अस्पताल आगे आए हैं। इसमें स्कूल आॅफ ट्रॉपिकल मेडिसिन, कॉलेज आॅफ मेडिसिन और सगोर दत्ता अस्पताल, निल रतन सरकार मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल तीन सरकारी चिकित्सा सुविधाएं हैं, जिन्होंने इस संबंध में रुचि दिखाई है।

Also Read : Road Accident In Mathura युमना एक्सप्रेस-वे पर हुआ दर्दनाक हादसा, मध्य प्रदेश पुलिस के 4 कर्मियों की मौत

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments