HomeदेशCorona Alert : नए वेरिएंट पर हमारी पूरी नजर : मंडाविया

Corona Alert : नए वेरिएंट पर हमारी पूरी नजर : मंडाविया

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली:

Corona Alert पिछले करीब डेढ साल से भारत ही नहीं बल्कि पूरा विश्व कोरोना संक्रमण से बुरी तरह से जूझ रहा है। जैसे ही इस संक्रमण पर काबू पाने में सफलता मिलती है तभी इसका कोई न कोई नया रूप सामने आ जाता है। पिछले दिनों देश में ए.4.2 नामक कोरोना के नए वेरिएंट सामने आने के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय सकते में है। इसने सरकार के साथ-साथ लोगों की चिंता भी एक बार फिर से बढ़ा दी है।

Corona Alert हर स्तर पर कर रहे जांच

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने इस मामले पर बात करते हुए कहा कि सरकार की नजर इस मामले पर बनी हुई है और हर स्तर से इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आइसीएमआर) और नेशनल सेंटर फार डिजीज कंट्रोल (एनसीडीसी) की टीमों पर विभिन्न प्रकारों का अध्ययन और विश्लेषण का जिम्मा है।

Corona Alert दिल्ली और चेन्नई में स्थापित किए जाएंगे स्वास्थ्य कंटेनर

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत स्वास्थ्य अवसंरचना मिशन के तहत सभी स्वास्थ्य सेवा सुविधाओं से युक्त दो कंटेनर स्थापित किया जाएंगे, जिन्हें आपात स्थिति में एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाया जा सकेगा। मांडविया ने बताया कि हर कंटेनर में 200 बिस्तरों की क्षमता होगी और इन्हें दिल्ली एवं चेन्नई में स्थापित किया जाएगा। इन कंटेनर को आपात स्थिति में हवाई मार्ग से या ट्रेन के जरिए ले जाया जा सकता है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments