HomeदेशCongress may get a new president in June: कांग्रेस को जून में...

Congress may get a new president in June: कांग्रेस को जून में मिल सकता है नया अध्यक्ष, सीडब्लूसी की बैठक में निणर्य-केसी वेणुगोपाल

नई दिल्ली। आज कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक आज वर्चुअली संपन्न हुई। कांग्रेस पार्टी की शीर्ष नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडल्यूसी) की बैठक कोरोना वायरस महामारी के कारण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुईपार्टी मुख्यालय मेंहुई। इस बैठक मेंकहा गया कि नए कांग्रेस अध्यक्ष के लिए चुनाव जून मेंकराए जा सकतेहैं। तब तक सोनिया गांधी ही पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी। बैठक में सोनिया गांधी ने भाजपा का नाम लिए बिना ही अर्नब गोस्वामी की कथित व्हाट्सएप चैट का हवाला देते हुए कहा कि दूसरों को देशभक्ति और राष्ट्रवाद का प्रमाणपत्र बांटने वाले अब पूरी तरह बेनकाब हो गए हैं। सीडब्ल्यूसी की बैठक के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा, ‘कांग्रेस कार्य समिति ने निर्णय लिया है कि जून 2021 तक निर्वाचित कांग्रेस अध्यक्ष चुना जाएगा। कांग्रेस कार्यसमिति ने किसानों के साथ खड़ेरहने की योजना बनाई है।
किसानों से बातचीत में सरकार असंवेदनशील और अंहकार में-सोनिया गांधी
आज कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक हुई। जिसमें सोनिया गांधी, राहुल गांधी सहित कांग्रेस के बड़ेलीडर शामिल हुए। इस बैठक में केंद्र सरकार पर निशाना साधा गया। किसान मुद्देसेलेकर अर्थव्यवस्था तक सभी मुद्दोंपर चर्चा हुई। केंद्र सरकार द्वारा किसानों के प्रदर्शन और उनके साथ चल रही बैठकों पर भी कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जमकर निशाना साधा। सोनिया गांधी ने बैठक मेंरिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी की कथित वायरल वाट्सएप चैट का मुद्दा उठाया और कहा कि इस मामले में राष्ट्रीय सुरक्षा से पूरी तरह से समझौता किया गया। सरकार ने इसपर चुप्पी साधी हुई है। सरकार की ओर से इस मुद्दे पर कोई टिप्पणी नहींकी गईहै। इसके साथ ही सोनिया गांधी ने देश की अर्थव्यवस्था को लेकर भी केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा किया। कोरोना टीकाकरण पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आशा है कोविड टीकाकरण की प्रक्रिया जारी रहेगी और इसे पूरा किया जाएगा। सीडब्ल्यूसी की बैठक में कांग्रेस की अध्यक्ष नेकेंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार ने किसान संगठनों के साथ बातचीत के नाम पर हैरान करने वाली असंवेदनशीलता और अहंकार दिखाया है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular