HomeदेशRajasthan Latest News करौली में धार्मिक जुलूस पर पथराव के बाद 46...

Rajasthan Latest News करौली में धार्मिक जुलूस पर पथराव के बाद 46 गिरफ्तार, सात हिरासत में

Rajasthan Latest News

आज समाज डिजिटल, करौली (राजस्थान)
राजस्थान पुलिस ने सोमवार को करौली में एक धार्मिक जुलूस के दौरान पथराव की घटना के बाद 46 लोगों को गिरफ्तार किया और सात अन्य को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया।

7 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया Rajasthan Latest News

भरतपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) प्रसन्ना कुमार खमेसरा ने कहा कि शनिवार को फुटा कोट क्षेत्र मुख्य बाजार करौली में जुलूस के दौरान पथराव के बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए 46 लोगों को गिरफ्तार किया और सात लोगों को हिरासत में लिया।

खमेसरा ने कहा कि पुलिस थाना करौली में दर्ज मामले में घटना के संबंध में 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और 33 लोगों को कर्फ्यू आदेश का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। 07 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। कुल 21 दोपहिया और चार पहिया वाहन थे। पुलिस ने भी जब्त कर लिया । (Rajasthan Latest News)

पुलिस बल और राजस्थान सशस्त्र बल (आरएसी) के साथ स्थिति का जायजा लिया

आईजी प्रसन्न कुमार खमेसरा ने कहा कि घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए वह तत्काल मौके पर करौली पहुंचे और पुलिस अधीक्षक करौली शैलेंद्र सिंह इंदोलिया, आवश्यक पुलिस बल और राजस्थान सशस्त्र बल (आरएसी) के साथ स्थिति का जायजा लिया। रेंज के अन्य जिलों से और इसे शांति और व्यवस्था के लिए मौके पर लगाया।

शहर के विभिन्न स्थानों पर कड़ी नजर रखी जा रही Rajasthan Latest News

पुलिस मुख्यालय ने स्थिति पर करीबी नजर रखने के लिए एडीजी संजीब कुमार, आईजी भरत लाल मीणा, डीआईजी (अपराध शाखा) जयपुर राहुल प्रकाश, डीसीपी मृदुल कछवा और डीसीपी जयपुर नारायण तोगास को करौली भेजा है, पुलिस को सूचित किया।
आईजी खमेसरा ने कहा कि क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए शहर के विभिन्न स्थानों पर पुलिस गश्त कर स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है। पुलिस बल द्वारा शहर में फ्लैग मार्च किया गया।

शहर में कर्फ्यू Rajasthan Latest News

उन्होंने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है लेकिन एहतियात के तौर पर शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। राजस्थान के करौली जिले में शनिवार को दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 लागू कर दी गई थी और उस दिन ‘शोभा यात्रा’ जुलूस के दौरान पथराव के बाद इंटरनेट बंद कर दिया गया था। करौली में 2 अप्रैल को शाम 6:30 बजे से 4 अप्रैल की सुबह 12 बजे तक धारा 144 लागू की गई थी।

Rajasthan Latest News

Also Read : खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2021 का शुभंकर जर्सी और गान लॉन्च  

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular